मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अडाणी ने 50 रुपये कम लगाए सेब के दाम, बागवान भड़के

07:20 AM Aug 26, 2023 IST

रामपुर बुशहर, 25 अगस्त (निस)
हिमाचल प्रदेश में अडाणी ग्रुप ने सेब के रेट ओपन कर दिए हैं। लेकिन यह ओपन मार्केट की तुलना में प्रति किलो 50 रुपये तक कम हैं। इससे बागवान भड़क गए हैं और अडानी समूह पर सेब मार्केट क्रैश करने के आरोप लगा रहे हैं।
अडाणी ने इस बार 20 रुपये से लेकर 95 रुपये प्रति किलो के रेट ओपन किए हैं, जबकि ओपन मार्केट में प्रीमियम क्वालिटी का सेब अधिकतम 150 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। अडाणी द्वारा कम रेट ओपन करने से सेब के बाजार भाव गिरेंगे। बीते सालों के दौरान भी इसे लेकर बागवान सड़कों पर लंबी लड़ाई लड़ चुके हैं और अडानी के रेट ओपन करते ही चार-पांच सालों से सेब के दाम धड़ाम हाे चुके हैं।
कोटगढ़ हॉर्टिकल्चर एंड एनवायरनमेंट सोसायटी के अध्यक्ष एवं हिमाचल में बागवानी का स्तंभ कहे जाने वाले बागवान हरिचंद रोच ने बताया कि अडाणी ने इस बार बागवानों को ठगने का काम किया है। बीते साल तक वह अपने अधिकांश सेब अडाणी समूह को देते आए हैं, लेकिन इस बार अडाणी को सेब नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अच्छा सेब रिलायंस भी 105 से 130 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीद रहा है। ऐसे में अडाणी ने रेट कम खोलकर बागवानों के साथ धोखा किया है। सोहन सेब उत्पादक संघ के अध्यक्ष सोहन ठाकुर ने इसे मार्केट रेट गिराने की साजिश बताया। उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी से सेब के रेट रिव्यू करने की मांग की।

Advertisement

Advertisement