For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Hidden Camera: अभिनेत्री राधिका का सनसनीखेज खुलासा, वैनिटी वैन में लगे होते थे हिडन कैमरे

04:10 PM Aug 31, 2024 IST
hidden camera  अभिनेत्री राधिका का सनसनीखेज खुलासा  वैनिटी वैन में लगे होते थे हिडन कैमरे
राधिका सरतकुमार। फोटो एक्स अकाउंट @realradikaa

तिरुवनंतपुरम, 31 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Hidden Camera: दक्षिण भारतीय अभिनेत्री राधिका सरतकुमार ने शनिवार को चौंकाने वाले आरोप लगाते हुए कहा कि एक मलयालम फिल्म की शूटिंग के सेट पर एक कारवां वाहन (वैनिटी वैन) के अंदर छिपाकर लगाए गये कैमरों से महिला कलाकारों के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए गए थे। उन्होंने पुरुष कलाकारों को अपने मोबाइल फोन पर इन वीडियो को देखते हुए स्वयं देखा था।

न्यायमूर्ति के. हेमा समिति की रिपोर्ट जारी होने के बाद वरिष्ठ अभिनेत्री द्वारा एक मलयालम चैनल से बातचीत के दौरान लगाए गए आरोप पर आरएमपी (रेवोल्यूशनरी मार्क्सवादी पार्टी ऑफ इंडिया) नेता एवं विधायक के. के. रेमा सहित राज्य में विभिन्न वर्गों ने तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं।

Advertisement

अन्य फिल्म उद्योगों में भी होता है उत्पीड़न

राधिका ने इस बात पर सवाल किया कि हेमा समिति की रिपोर्ट में देरी क्यों हुई और उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ मलयालम फिल्म उद्योग में ही नहीं, बल्कि अन्य उद्योगों में भी महिलाओं का कथित उत्पीड़न और उनसे दुर्व्यवहार होता है। राधिका सरतकुमार ने इस संबंध में अपना निजी अनुभव साझा करते हुए कहा कि एक मलयालम फिल्म की शूटिंग के सेट पर उन्होंने पुरुषों को अभिनेत्रियों के ‘कारवां' वाहन में छिपे कैमरों से बने वीडियो की क्लिप देखते हुए स्वयं देखा था।

महिलाओं के कपड़े बदलते समय के वीडियो देखे

वरिष्ठ अभिनेत्री ने चैनल से कहा, 'मैंने यह देखा है। मैंने कारवां में महिलाओं के कपड़े बदलते समय के वीडियो देखे हैं।' हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह किस फिल्म के सेट की बात है और उन्होंने किन अभिनेताओं को ये वीडियो देखते हुए देखा था। उन्होंने इस संबंध में और कोई जानकारी नहीं दी।

मैं होटल के कमरे में चली गई थी

राधिका ने कहा कि उन्होंने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी तथा कारवां के प्रभारी को चेतावनी दी थी कि यदि वाहनों में छिपे हुए कैमरे दोबारा लगे पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अभिनेत्री ने कहा, 'मुझे बहुत गुस्सा आया था। मैंने जोर देकर कहा कि मुझे सुरक्षित माहौल चाहिए और इसलिए मैंने कहा कि मुझे कारवां नहीं चाहिए और मैं अपने होटल के कमरे में वापस चली गई।'

महिला कलाकारों को खुद की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठानी होगी

अभिनेत्री (62) ने हेमा समिति के निष्कर्षों पर विभिन्न उद्योगों के पुरुष अभिनेताओं की चुप्पी की आलोचना की। अभिनेत्री ने कहा, 'अब जिम्मेदारी महिलाओं की है। उन्हें (महिला कलाकारों को) खुद की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठानी होगी।' राधिका सरतकुमार के बयान पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए आरएमपी नेता रेमा ने कहा कि फिल्म उद्योग में कथित तौर पर हो रही क्रूरता किसी की भी कल्पना से परे है।

सिनेमा जगत तेजी से सबसे बड़ा अंडरवर्ल्ड बनता जा रहा

उन्होंने मीडिया से कहा, 'यह कैसी क्रूरता है... सिनेमा जगत तेजी से सबसे बड़ा अंडरवर्ल्ड बनता जा रहा है... इन सभी आरोपों से यही समझ में आता है।' रेमा ने कहा कि फिल्म उद्योग में कार्यरत महिलाएं आमतौर पर मानती हैं कि कारवां वाहन सुरक्षित है और अगर उन्हें भी पुरुषों की तरह ऐसी सुविधाएं मिलें तो वे शूटिंग स्थलों पर सुरक्षित रह सकती हैं, लेकिन ताजा आरोप ने इसे गलत साबित कर दिया है।

भाग्यलक्ष्मी ने इतने वर्षों तक राधिका की चुप्पी पर सवाल उठाया

वहीं,, प्रसिद्ध डबिंग कलाकार भाग्यलक्ष्मी ने इस अपराध की जानकारी होने के बावजूद इतने सालों तक राधिका सरतकुमार की चुप्पी पर सवाल उठाया। प्रसिद्ध पटकथा लेखक दीदी दामोदरन ने मीडिया से बातचीत के दौरान सवाल किया कि अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के लिए और कितने खुलासों की जरूरत है।

हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद मचा बबंडर

मलयालम फिल्म उद्योग में उत्पीड़न और दुर्व्यवहार पर न्यायमूर्ति के. हेमा समिति की रिपोर्ट जारी होने के बाद से कई अभिनेत्रियों ने अपने पुरुष समकक्षों के हाथों हुए दुर्व्यवहार की व्यथित करने वाली घटनाओं का खुलासा किया है। सरकार ने इन आरोपों की जांच के लिए सात-सदस्यीय विशेष जांच दल के गठन की घोषणा की। इसके बाद कई अभिनेताओं एवं निर्देशकों के खिलाफ और शिकायतें सामने आई हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement