For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सट्टेबाजी एप मामले में अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

07:19 AM Apr 29, 2024 IST
सट्टेबाजी एप मामले में अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार
अभिनेता साहिल खान रविवार को गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस कार्यालय में।-प्रेट्र
Advertisement

मुंबई, 28 अप्रैल (एजेंसी)
मुंबई साइबर सेल के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने महादेव सट्टेबाजी एप मामले के संबंध में अभिनेता साहिल खान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेता की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्हें शनिवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से पकड़ा गया और मुंबई लाकर गिरफ्तार किया गया।
एसआईटी ने हाल में उनसे पूछताछ की थी। ‘स्टाइल’ और ‘एक्सक्यूज मी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके साहिल खान एक फिटनेस विशेषज्ञ हैं। एसआईटी विवादास्पद महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों और राज्य में कुछ वित्तीय एवं रियल एस्टेट कंपनियों के बीच कथित अवैध लेन-देन के संबंध में जांच कर रही है। पुलिस द्वारा इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, यह घोटाला करीब 15,000 करोड़ रुपये का है। पुलिस ने बताया कि साहिल खान और 31 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ जांच जारी है, जिसके तहत उनके बैंक खातों, मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य उपकरणों की जांच की जा रही है।
वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस मामले में धनशोधन के पहलू की जांच कर रहा है। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी)/आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (ईओडब्ल्यू) ने 24 अप्रैल को बताया था कि उसने महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी ऐप के कथित अवैध संचालन के सिलसिले में नयी दिल्ली और गोवा से दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×