For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पार्टी अनुशासन भंग करने वालों पर अवश्य होगी कार्रवाई : वडिंग

07:19 AM Feb 09, 2024 IST
पार्टी अनुशासन भंग करने वालों पर अवश्य होगी कार्रवाई   वडिंग
समराला में सभास्थल का निरीक्षण करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग व अन्य कांग्रेस नेता। -निस
Advertisement

सुरजीत सिंह/निस
समराला, 8 फरवरी
पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह पर प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई अंदरूनी कलह नहीं है। पूरी पार्टी एक समूह के रूप में ही संसदीय चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग आदतन ऐसे होते हैं, जो पार्टी अनुशासन में रहना पसंद नहीं करते। ऐसे लोगों से पार्टी अनुशासन का पालन करने का आग्रह किया जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति पार्टी अनुशासन भंग करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अवश्य की जायेगी। इस बारे में हाईकमान को सूचित किया जायेगा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी में जोश भरने के इरादे से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी राज्य स्तर पर पहला कार्यकर्ता सम्मेलन समराला में आयोजित कर रही है, जिसमें आल इंडिया कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंच रहे हैं। इस अवसर पर पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजा वड़िंग, पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु, मलकीत सिंह दाखा और विधानसभा क्षेत्र समराला प्रभारी रूपिंदर सिंह राजा 11 तारीख को होने वाले सम्मेलन के आयोजन के प्रबंधों का निरीक्षण करने के लिए आज सभास्थल पर पहुंचे। इस अवसर पर राजा वड़िंग ने 'दैनिक ट्रिब्यून' से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नए युग का नया जोश भरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन को इस सम्मेलन में आ रहे हैं। यह अपनी तरह का पहला सम्मेलन होगा जिसमें ब्लॉक स्तर से लेकर राज्य स्तर तक के सभी पदाधिकारी, वर्तमान और पूर्व विधायक और सदस्य संसद शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे एक ऐसे व्यक्तित्व हैं जो अपनी योग्यता के बल पर ब्लॉक स्तर से राष्ट्रीय स्तर के पद तक पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कांग्रेस में ही संभव है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि धन और भुजबल के दम पर राज करने वाली पार्टियों में दलित और पिछड़े वर्ग के कार्यकर्ताओं के लिए ऊंचे पदों पर पहुंचने की कोई जगह नहीं है।
इस मौके पर समराला विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रभारी रूपिंदर सिंह राजा गिल ने कहा कि 11 फरवरी के सम्मेलन के लिए समराला बाईपास के पास 14 एकड़ जमीन ली गई है। सम्मेलन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि रैली में पूरे पंजाब से 20-25 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इस बीच, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर कांग्रेस के सभी ब्लॉक और जिला स्तर के पदाधिकारियों से सम्मेलन में उत्साह के साथ पहुंचने की अपील की। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में लोकसभा का निर्णायक चुनाव होने वाला है। इसलिए पार्टी के लिए हर स्तर पर काम करने वाले नेता सम्मेलन में पहुंचे। स्थानीय स्तर पर व्यवस्था देख रहे कांग्रेस के शहरी अध्यक्ष और पार्षद सन्नी दुआ ने बताया कि सम्मेलन स्थल पर सभी व्यवस्थाएं पूरी हैं। उन्होंने कहा कि इस पंडाल में करीब 25 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता पहुंचेंगे।
इस मौके पर उनके साथ स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी शहरी अध्यक्ष सन्नी दुआ, सरपंच और सदस्य जिला परिषद जतिंदर सिंह जोगा बलाला, अजमेर सिंह पुरबा, अमरनाथ टागरा उपाध्यक्ष, जुगल किशोर साहनी प्रवक्ता, सुविंदर सिंह कलेर, गुरमेल सिंह, युवा अध्यक्ष विशाल भारती, गोल्डी सलौदी युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिहाती समराला और मित्रपाल लवली जिला उपाध्यक्ष आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×