मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

झूठी शिकायत करने वालों पर होगी कार्रवाई : देवेंद्र सिंह बबली

09:12 AM Mar 02, 2024 IST
गुरुग्राम में शुक्रवार को विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली शिकायतकर्ताओं की समस्याओं काे सुनते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 1 मार्च (हप्र)
हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने गांव लाहाबास, तहसील पुन्हाना निवासी सोहन लाल से पुलिस कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने व कार्रवाई न करने की शिकायत पर विजिलेंस जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है। विकास एवं पंचायत मंत्री शुक्रवार को नूंह के लघु सचिवालय के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने एजेंडे में शामिल 13 शिकायतें सुनीं, जिनमें से 6 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया तथा बाकी शिकायतों पर संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बबली ने कहा कि जो लोग झूठी शिकायत लेकर समिति के समक्ष उपस्थित होते हैं, वे सभी सरकार का और प्रशासन का समय नष्ट करते हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि झूठी शिकायत करने से बचें।
गांव नल्हड़ निवासी राहिला ने शिकायत दी कि उनके हिस्से की जमीन पर अवैध प्लाटिंग हो रही है, इस पर बबली ने जांच के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने के आदेश दिए। गांव मन्ढैता निवासी मुमताज अली की जोहड़ के नवीनीकरण की राशि में गबन करने संबंधी शिकायत पर एसडीएम पुन्हाना, एक्सईएन पीडल्ब्यूडी व पब्लिक हेल्थ की कमेटी से जांच करने के आदेश दिए। गांव पैमाखेड़ा निवासी सायरा की बुढ़ापा पेंशन न बनने संबंधी शिकायत पर क्रिड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिकायतकर्ता का डाटा जल्द वेरिफाई करके जिला समाज कल्याण अधिकारी को भेजें, ताकि संबंधित विभाग द्वारा पेंशन शुरू करने की कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, जिला परिषद चेयरमैन जान मोहम्मद, प्रशिक्षु आईएएस राहुल कुमार, नगर परिषद चेयरमैन संजय मनोचा, जिला नगर आयुक्त रणवीर सिंह, एसडीएम नूंह अश्विन कुमार, एसडीएम फिरोजपुर झिरका डा. चिनार चहल मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement