मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चुनाव में कांग्रेस का साथ देने वाले कर्मियों पर गिरेगी गाज!

11:56 AM Oct 12, 2024 IST

चंडीगढ़, 11 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
लोकसभा चुनाव की तर्ज पर विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का साथ देने वाले कई अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है। भाजपा के कई विधायकों ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही कर्मचारियों को इस बारे में संकेत देना शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के कर्मचारियों ने ओपीएस के नाम पर कांग्रेस के समर्थन में प्रचार किया था।
कई कर्मचारी नेता खुलकर कांग्रेस के लिए काम कर रहे थे, और कार्यवाहक सरकार को इसकी जानकारी पहले से थी। एग्जिट पोल के जारी होने के बाद कई आला अधिकारी भी कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर चुके थे। मतगणना वाले दिन पोस्टल बैलेट की गिनती में कांग्रेस ने 70 सीटों पर बढ़त बनाई, जिनमें से अधिकांश पोस्टल वोट कर्मचारियों के थे। अब भाजपा की सरकार बनने के बाद विधायकों ने कर्मचारियों के खिलाफ सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। फरीदाबाद के बड़खल से विधायक धनेश अदलखा, पलवल के विधायक गौरव गौतम और हांसी के विधायक विनोद भयाना समेत कई अन्य विधायकों ने कर्मचारियों को चेतावनी दी है। पानीपत ग्रामीण सीट से नवनिर्वाचित विधायक एवं पूर्व मंत्री महिपाल ढांडा ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह चेतावनी उन अधिकारियों को दी है जिन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की मदद की।
महिपाल ढांडा ने कहा कि प्रशासन में कुछ लोग तेवर बदल रहे थे। मैं पहली बार बोल रहा हूं कि बख्शेंगे नहीं, जिन लोगों ने धोखा दिया है, उनकी पहचान की जाएगी।” भाजपा विधायकों की इस सक्रियता से कर्मचारी संगठनों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। यदि सरकार के शपथ ग्रहण के बाद कर्मचारियों और अधिकारियों पर कार्रवाई होती है, तो प्रदेश में नया विवाद शुरू होने की संभावना है।

Advertisement

Advertisement