मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चार गांवाें में एक्शन, 39 एकड़ में बनी अवैध कॉलोनियों में चला बुलडोजर

08:33 AM Jun 14, 2024 IST
प्रतिकात्मक चित्र

गुरुग्राम, 13 जून (हप्र)
मिलेनियम सिटी में अवैध कॉलोनियां बसाने वाले भू-माफियाओं पर एक्शन बीते तीन दिनों से लगातार जारी है। गुरुवार को डीटीपी इंफोर्समेंट टीम ने फर्रुखनगर ब्लॉक के गांव सुल्तानपुर, मुबारिकपुर, फर्रुखनगर और कालियावास में अवैध रूप से 39 एकड़ में विकसित हो रही आठ कॉलोनियों में बुलडोजर चला कर ढ़ाचे को ध्वस्त कर दिया। डीटीपी की कार्रवाई के दौरा भारी पुलिस बल होने के चलते किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं हुआ।
डीटीपी की टीम कार्रवाई के लिए सबसे पहले गांव सुल्तानपुर में पहुंची, गांव में 33 एकड़ में अवैध रूप से काटी जा रही तीन कॉलोनी पर कार्रवाई की गई। इनमें दो मकान को तैयार करने के लिए चारदीवारी की गई थी। 800 मीटर लंबी सड़क का निर्माण किया गया था। सभी तरह के ढ़ाचे को ध्वस्त कर दिया। गांव फर्रुखनगर में साढ़े तीन एकड़ में कॉलोनी काटी जा रही थी। यहां पर निर्माणाधीन मकान, चार दुकान को तोड़ा गया। इसके अलावा 35 मकान बनाने के लिए डाली डीपीसी को उखाड़ा गया। अवैध रूप से बनी सड़क को भी तोड़ा गया। गांव मुबारिकपुर में तोड़फोड़ दस्ता पहुंचा। इस गांव में करीब एक एकड़ में कॉलोनी काटी जा रही थी। एक दुकान और तीन मकान बनाने के लिए डाली गई डीपीसी को तोड़ा गया। गांव कालियावास में करीब एक एकड़ में जमीन में अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। डीटीपी इंफोर्समेंट मनीष यादव ने कहा कि अवैध रूप से किसी भी नई कॉलोनी को पनपने नहीं दिया जाएगा। भूमाफियाओं के साथ-साथ जमीन मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। इनसे तोड़फोड़ का खर्च वसूल किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement