For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मातूराम हलवाई फायरिंग मामले में एक्शन : पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश काबू

10:37 AM Feb 03, 2024 IST
मातूराम हलवाई फायरिंग मामले में एक्शन   पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश काबू
घटना स्थल का मुआयना करते पुलिस अधिकारी।
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 3 फरवरी (हप्र)
शहर के मातूराम हलवाई की दुकान पर 21 जनवरी को हुई फायरिंग के मामले में एसटीएफ सोनीपत व रोहतक की संयुक्त टीम ने शुक्रवार देर रात बरोणा मार्ग पर मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को काबू किया है। दोनों तरफ से हुई फायरिंग के बाद दो बदमाशों को गोली लगी है। बदमाशों के पास से अवैध हथियार, 20 कारतूस व एक फर्जी नंबर लगी होंडा सिटी कार भी बरामद हुई है। दोनों घायल बदमाशों को पीजीआई, रोहतक में भर्ती करवाया गया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि फायरिंग विनोद पानू व कौशल चौधरी गैंग ने कराई थी। इसकी साजिश भाऊ गैंग के सरगना हिमांशु भाऊ ने विदेश में बैठकर रची थी।
एसटीएफ सोनीपत और रोहतक की एक टीम एसआई रामनिवास की अगुवाई में गश्त पर थी। उन्हें सूचना मिली कि खरखौदा के बरोणा मार्ग पर कुछ बदमाश अपनी कार में बैठे हुए हैं, जो कि गोहाना के मातूराम हलवाई की दुकान पर गोलियां चलाने में शामिल थे। जब टीम मौके पर पहुंची तो कार सवार बदमाशों ने उतरकर पैदल भागना शुरू कर दिया और भागते-भागतेपुलिस पर गाेलियां चलानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों को पैर में गोलियां लग गई। पुलिस ने तीसरे को भी काबू कर लिया। गिरफ्त में आए बदमाशों में एक फरीदाबाद का सौरभ (28) व दूसरा हिसार के बालसमंद गांव का साजिद खान है। तीसरा झज्जर के जाखौदा का रहने वाला जतिन है। उनके पास से बरामद हुई फर्जी नंबर की होंडा सिटी कार दिल्ली से चुराई गई है। उनके पास से टीम ने अवैध पिस्ताैल व 20 कारतूस भी बरामद किए हैं।
गिरफ्त में आए बदमाशों में दो हरियाणा पुलिस के हिस्ट्रीशीटर हैं। साजिद खान कुछ वर्ष पहले हिसार कोर्ट परिसर में हुई कुख्यात संदीप बच्ची की हत्या में शामिल रहा है। इसमें एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी थी। कोविड काल में पैरोल पर आकर साजिद खान फरार हो गया था। दोनों बदमाशों को रोहतक पीजीआई में दाखिल कराया गया है। पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि मातूराम हलवाई गोलीकांड की साजिश में कुख्यात विनोद पानू, कौशल चौधरी के गुर्गों ने अंजाम दिया है। पूरी वारदात का सूत्रधार विदेश में बैठा रोहतक का हिमांशु भाऊ है।

Advertisement

फायरिंग से पहले की गई थी रेकी, तीन आरोपी गिरफ्तार

गोहाना की पुलिस ने शुक्रवार देर रात को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपी गोहाना में गांव सिकंदरपुर माजरा के दीपक, रामदिनेश उर्फ दिनेश और रोहतक में गांव सांघी के दीपिन ने वारदात से पहले झज्जर के रोहित छपार और अन्य युवकों के साथ गोहाना पहुंचकर रेकी की थी। आरोपितों से वारदात में प्रयोग की गई बाइक बरामद की गई। शनिवार को उनको न्यायालय में पेश किया जाएगा।

मातूराम हलवाई के यहां करीब 50 राउंड फायरिंग की गई थी

बता दें कि 21 जनवरी की सुबह गोहाना में पुरानी अनाज मंडी में शिव चौक के निकट लाला मातूराम हलवाई की दुकान के बाहर बाइक सवार तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। बदमाशों ने दुकान पर दूध की सप्लाई देने आए गांव माहरा के दूधिया को गोली मारकर कर घायल कर दिया था। इसके बाद बदमाशों ने पुरानी अनाज मंडी में अग्रसेन चौक के पास भी फायरिंग की थी। दोनों जगह करीब 50 राउंड गोलियां चलाई गई थीं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी में एसीपी नरेंद्र सिंह, अपराध शाखा गोहाना के प्रभारी, प्रभारी स्पेशल एंटी गैंगस्टर यूनिट सोनीपत, प्रभारी एवीटी स्टाफ सोनीपत, प्रभारी साइबर सेल गोहाना और शहर थाना गोहाना के एसएचओ की टीम काम कर रही हैं। वारदात में भाऊ गैंग का नाम सामने आया था। इससे पहले पुलिस ने आरोपियों रोहतक में गांव सुंडाना के सागर और हिसार में गांव बालसंमद के सज्जन उर्फ काला को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की थी। भाऊ गैंग की वारदातों की पोस्टों को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने पर एक नाबालिग को पकड़ा है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement