For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सवारी की जान जोखिम में डालने वाले CTU कंडक्टर व ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई

01:35 PM Oct 19, 2024 IST
सवारी की जान जोखिम में डालने वाले ctu कंडक्टर व ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई
घटना का वीडियो ग्रैब।
Advertisement

चंडीगढ़, 19 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) की एक बस में सवारियों की जान जोखिम में डालने का एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसके बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ड्राइवर और कंडक्टर को सस्पेंड कर दिया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सीटीयू ने यह कड़ा कदम उठाया और मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला?

Advertisement

घटना 7 अक्तूबर की है, लेकिन इसका वीडियो हाल ही में सीटीयू के व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हुआ, जिसने पूरे प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। वायरल वीडियो में एक व्यक्ति सीटीयू बस के गेट पर लटका हुआ नजर आ रहा है, और वह बार-बार बस का गेट खोलने की मांग कर रहा है। हालांकि, महिला कंडक्टर ने गेट खोलने से मना कर दिया और व्यक्ति से बार-बार उसका डिपार्टमेंट बताने को कहती रही।

बस हल्लोमाजरा चौक से ट्रिब्यून चौक की ओर जा रही थी। बस करीब दो किलोमीटर तक दौड़ती रही और इस दौरान व्यक्ति बस के गेट पर लटका रहा। ड्राइवर ने बस नहीं रोकी और महिला कंडक्टर ने व्यक्ति की जान को खतरे में डालते हुए दरवाजा नहीं खोला। इतना ही नहीं, महिला कंडक्टर ने व्यक्ति का वीडियो भी बनाया, जो इस घटना को और गंभीर बनाता है।

वायरल वीडियो के बाद कार्रवाई

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होते ही प्रशासन और आम जनता के बीच आक्रोश फैल गया। लोग बस ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही पर सवाल उठा रहे हैं, और बस में सवार व्यक्ति की जान खतरे में डालने पर कड़ी आलोचना हो रही है। सीटीयू ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई करते हुए ड्राइवर और कंडक्टर को सस्पेंड कर दिया और उनसे तीन महीने के अंदर संतोषजनक जवाब मांगा है। अगर वे ऐसा करने में असफल होते हैं, तो उन्हें नौकरी से बर्खास्त करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

क्या कह रही थी कंडक्टर

महिला कंडक्टर का कहना था कि बस पहले से ही भरी हुई थी और ट्रैफिक पुलिस के पास ही बस को रोकने की योजना थी, इसलिए उसने दरवाजा नहीं खोला। हालांकि, वीडियो में उसकी लापरवाही और संवेदनहीनता स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है। कंडक्टर का यह रवैया सोशल मीडिया पर भारी आलोचना का कारण बना है।

लोगों का आक्रोश और सवाल

वायरल वीडियो ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है, और लोग प्रशासन से यह सवाल पूछ रहे हैं कि एक व्यक्ति की जान खतरे में होने के बावजूद क्यों उसकी मदद नहीं की गई? लोगों ने ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही और असंवेदनशीलता पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement