For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

करोड़ों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

11:04 AM Apr 08, 2024 IST
करोड़ों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

फरीदाबाद, 7 अप्रैल (हप्र)
ईओडब्ल्यू एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर संजय कुमार की टीम ने बैंक द्वारा नीलामी के लिए एमएसटीसी नीलामी साइट पर छोड़ी गई जमीन को सस्ते दामों में दिलवाने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मनोज मूल रूप से अम्बाला जिले के बलदेव नगर का तथा वर्तमान में सेक्टर-75 फरीदाबाद का रहने वाला है। आरोपी को पुलिस टीम एएसआई राजकुमार, जयदीप व सिपाही विकास, प्रवीन ने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से दिल्ली कनॉट पैलेस से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ मोहना निवासी मुकेश ने ठगी की शिकायत दी थी। इसमें आरोपी ने बैंक में गिरवी रखी जमीन को सस्ते दामों में दिलवाने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर 1,29,64,783 रुपए की ठगी को अंजाम दिया था।
आरोपी ने कैली गांव में 3700 वर्ग गज खाली जमीन को सस्ते दामों में दिलाने का लालच देकर, फर्जी दस्तावेज मेल आईडी तैयार करके शिकायतकर्ता की फर्म के खाते से 51,64,783 रुपए व 78 लाख रुपये दो बार पोर्टल पर अपनी रजिस्टर कराई गई फर्म से चालान तैयार कर ठगी को अंजाम दिया है।

Advertisement

स्क्रैप का काम करने के लिए बनायी थी फर्म

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने अपनी फर्म वर्ष 2019 में स्क्रैप का काम करने के लिए बनाई थी। इसको आरोपी ने नीलामी साइट रजिस्टर कर लिया था। आरोपी बैंक के द्वारा नीलामी के लिए नीलामी साइट पर छोड़ी गई जमीन की जानकारी नीलामी साइट से निकालता था और दस्तावेज में एडिट कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर ठगी की वारदात को अंजाम देता था। आरोपी पर एक अन्य ठगी का मुकदमा ईओडब्ल्यू सेन्ट्रल में भी चल रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement