मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा ने दिल्ली तक पानी पहुंचाने वाले बैराज के सभी फाटक बंद किए,आतिशी का आरोप

02:08 PM Jun 23, 2024 IST
वीडियो ग्रैब।
Advertisement

नयी दिल्ली, 23 जून (भाषा)

Delhi water crisis: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि हरियाणा सरकार ने हथिनीकुंड बैराज के सभी फाटक बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर अपना अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखेंगी। दिल्ली के लिए पानी छोड़ने में इसी बैराज का उपयोग किया जाता है।

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी घोर जल संकट का सामना कर रही है और दिल्ली को जल मुहैया कराए जाने की मांग को लेकर आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। उनका अनशन तीसरे दिन, रविवार को भी जारी है।


उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक वीडियो साझा कर अपने संदेश में कहा, ‘‘दिल्ली के हिस्से के पानी के लिए मैं भूख हड़ताल पर हूं। हरियाणा सरकार 100 एमजीडी पानी कम छोड़ रही है, जिससे दिल्ली के करीब 28 लाख लोग पानी से वंचित हैं।

कुछ पत्रकारों ने बताया है कि हथिनीकुंड बैराज पानी से भरा हुआ है लेकिन हरियाणा सरकार ने उस पानी को राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंचने से रोकने के लिए सभी फाटक बंद कर दिए हैं।''

मंत्री ने हरियाणा सरकार से दिल्ली के लिए पानी छोड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘जब तक दिल्ली को पानी का उसका वाजिब हिस्सा नहीं मिल जाता, मेरी भूख हड़ताल जारी रहेगी।'' दिल्ली पेयजल के लिए उत्तर प्रदेश और हरियाणा पर निर्भर है।

Advertisement
Tags :
Atishidelhi newsDelhi vs HaryanaDelhi Water Crisisharyana newsHaryana waterHindi Newswater crisisआतिशीजल संकटदिल्ली जल संकटदिल्ली बनाम हरियाणादिल्ली समाचारहरियाणा पानीहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement