मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एसीबी ने स्वास्थ्य विभाग से मांगा 2014 से 2017 तक का रिकॉर्ड

07:01 AM Aug 02, 2024 IST

जींद, 1 अगस्त (हप्र)
एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) जींद के स्वास्थ्य विभाग में 2014 से 2017 तक हुई दवाओं और अन्य उपकरणों की खरीद की जांच करेगी। जांच के सिलसिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने विभाग से रिकॉर्ड हासिल कर लिया है।
प्रदेश के एंटी करप्शन ब्यूरो ने जींद के स्वास्थ्य विभाग को भेजे गए पत्र में यह बताने को कहा है कि साल 2014 से 2017 तक स्वास्थ्य विभाग ने किन-किन फर्मों से दवाइयां या अन्य उपकरण खरीदे। इनकी खरीद के लिए टेंडर किए गए थे या बिना टेंडर के खरीद की गई। यदि किसी फर्म से बिना टेंडर के दवाइयां खरीदी गई, तो उनकी कोटेशन उपलब्ध होनी चाहिए। दवाइयां खरीदने से पहले कितनी फर्मों की कोटेशन मांगी गई, इस तरह की सारी जानकारी एंटी करप्शन ब्यूरो ने स्वास्थ्य विभाग से मांगी है। बताया जा रहा है कि किसी ने पूरे हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग में दवाई खरीद में घोटाले के आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को ​शिकायत की थी। अब अतिरिक्त मुख्य सचिव ने मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो को सौंपी है।
सरकार के आदेशों पर कर रहे जांच : डीएसपी
जींद में एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी कमलदीप सिंह ने कहा कि सरकार के आदेशों पर स्वास्थ्य विभाग में साल 2014 से 2017 तक हुई दवा और अन्य उपकरणों की खरीद की जांच शुरू की जा रही है। जांच के सिलसिले में सिविल सर्जन कार्यालय से खरीद का बिंदूवार रिकॉर्ड मांगा गया है। सिविल सर्जन डॉ. गोपाल गोयल ने कहा, जो रिकॉर्ड मांगा गया है, वह उपलब्ध करवाया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement