मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

युवाओं को खेलों से जोड़ने में अकादमियों का विशेष योगदान : टंडन

10:36 AM Sep 04, 2024 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 3 सितंबर (हप्र)
भाजपा नेता संजय टंडन ने मोहाली के दाओन गांव में संचालित मिनर्वा अकादमी और स्कूल का दौरा किया। उन्होंने जिम्नेजियम, फिजियोथेरपी रूम, स्विमिंग पूल और फुटबाल के मैदान का भी अवलोकन किया। टंडन ने कहा कि युवाओं का खेलों से जोड़ने में अकादमियों का विशेष योगदान रहता है।
अकादमियों में न केवल युवा प्रशिक्षित होते हैं, बल्कि उनमें आगे बढ़ने का जज्बा भी पैदा होता है। यही जज्बा देश की झोली में मेडल डालता है। उन्होंने देशभर से पहुंचे युवा फुटबालरों को संबोधित करते हुए कहा कि छोटी उम्र में प्रशिक्षित होकर आगे बढ़ना प्रेरणादायक अनुभव होता है। इससे दूसरे युवा भी खेल के प्रति आकर्षित होते हैं। यूटीसीए के जरिये चंडीगढ़ में खेल प्रतिभाओं को निखारने का काम किया जा रहा है। यही नहीं गली क्रिकेट की मुहिम सबसे अहम साबित हो रही है। गली क्रिकेट से प्रतिभावान युवा आगे आ रहे हैं। मिनर्वा अकादमी के संचालक रंजीत बजाज ने टंडन को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Advertisement

रक्तदाताओं का बैज लगाकर बढ़ाया हौसला

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संजय टंडन ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई पुण्य का काम नहीं होता है। आपात स्थिति में जब रक्तदान से किसी की जिंदगी बचती है, उससे सबसे बड़ा पुण्य रक्तदाता को मिलता है। उन्होंने यह बात नोफल एक उम्मीद चेरिटेबल ट्रस्ट व बाबा लखीशाह बंजारा सेवा सोसायटी के सौजन्य से गुरुद्वारा पीजीआई सेक्टर-12 में रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने रक्तदाताओं का बैज लगाकर हौसला बढ़ाया और प्रशस्ति पत्र वितरित किए। उन्होंने कहा कि रक्त का दुनिया में कोई विकल्प नहीं है। मानव शरीर का रक्त ही दूसरों में खून की कमी को पूरा कर किसी का जीवन बचा सकता है। इसीलिए कहा जाता है कि रक्तदान से बढ़कर जीवन में कोई दूसरा मानव धर्म नहीं है। उन्होंने रक्तदाताओं से कहा कि रक्तदान करने वाला व्यक्ति सिर्फ एक जान नहीं बचाता, बल्कि उससे जुड़े अनेक व्यक्तियों की जिंदगी में खुशी भरता है। रक्तदान से शारीरिक क्षमता बढ़ती है तथा शरीर विभिन्न रोगों से लड़ने में सक्षम बनता है। इसके अलावा रक्तदान हृदय संबंधी बीमारियों का भी नाशक होता है। नोफल एक उम्मीद चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान गुरमीत सिंह और गुरुद्वारा प्रधान सुखदेव सिंह ने टंडन को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement