मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा मांगपत्र, सीबीएलयू में समस्याओं के समाधान की उठायी मांग

08:51 AM Aug 22, 2024 IST
भिवानी में बुधवार को कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी को मांगपत्र सौंपते एबीवीपी सदस्य।-हप्र

भिवानी, 21 अगस्त (हप्र)
चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय में विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला संयोजक सचिन शेखावत के नेतृत्व में सीबीएलयू कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी को मांगपत्र सौंपा तथा जल्द से जल्द समाधान की मांग उठाई।
कुलपति को मांगपत्र सौंपने के बाद एबीवीपी सीबीएलयू के इकाई अध्यक्ष प्रिंयकल शर्मा व सीबीएलयू इकाई मंत्री पूजा श्योराण ने बताया कि उन्होंने विश्वविद्यालय में हॉस्टल सुविधा हेतु पुराने परिसर की खाली इमारतों को छात्रावास में परिवर्तित करवाने, री-अपीयर के विद्यार्थियों को उनकी संबंधित डिग्री पूर्ण करने हेतु मर्सी चांस देने, विश्वविद्यालय के सभी डिप्लोमा पाठ्यक्रम शाम के सत्र में शुरू करने और जो विद्यार्थी शाम के सत्र में सभी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों की फीस वहन नहीं कर सकता, उसके लिए फीस में 50 प्रतिशत की छूट देने, विश्वविद्यालय में स्थायी शिक्षकों की कमी होने के कारण नेट उत्तीर्ण शोधार्थियों को शिक्षण कार्यभार देने की मांगों से कुलपति को अवगत करवाया है। प्रिंयकल शर्मा व पूजा श्योराण ने कहा कि यदि सीबीएलयू उनकी उपरोक्त मांगों को मानता है तो यह छात्रहित में बड़ा कदम होगा तथा सीबीएलयू प्रशासन के एक फैसले से विद्यार्थियों की बहुत सी परेशानियों का निपटान हो जाएगा।
एबीवीपी पदाधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे कड़ा कदम उठाने पर मजबूर होंगे। इस मौके पर सताक्षी शर्मा, हिना, अनिषा और सुनीता भी साथ रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement