मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पीयू में फीस वृद्धि के खिलाफ एबीवीपी की भूख हड़ताल शुरू

06:51 AM Oct 24, 2024 IST

चंडीगढ़, 23 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हाल ही में कई श्रेणियों में की गई फीस वृद्धि के विरोध में चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय में कुलपति कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन विरोध और भूख हड़ताल शुरू कर दी है। हाल ही में ट्यूशन फीस, मेस शुल्क, कोर्सवर्क फीस और परीक्षा शुल्क में की गई वृद्धि के खिलाफ विद्यार्थी परिषद ने यह आंदोलन शुरू किया है। स्टूडेंट्स कौंसिल के संयुक्त सचिव एवं एबीवीपी नेता जसविंदर सिंह जस्सी ने कहा कि इससे छात्रों पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। इस बढ़ोतरी से पड़ने वाले वित्तीय दबाव से अभिभावक भी परेशान हैं क्योंकि कई छात्र समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों से आते हैं। जसविंदर राणा ने कहा कि फीस वृद्धि न केवल अनुचित है, बल्कि उन छात्रों के लिए असहनीय है जो पहले से ही बढ़ती जीवन-यापन की लागत से जूझ रहे हैं। हम छात्रों के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हम इन बढ़ोतरी को तत्काल वापस लेने की मांग करते हैं।
पंजाब विश्वविद्यालय इकाई मंत्री ध्रुविका सेहरावत ने कहा कि प्रशासन ने इस मुद्दे को हल करने के हमारे बार-बार अनुरोधों को अनदेखा कर दिया है। मेस दरों, कोर्स वर्क फीस और परीक्षा शुल्क में वृद्धि अनुचित है। हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक विश्वविद्यालय इन बढ़ोतरी पर पुनर्विचार नहीं करता और छात्र समुदाय को राहत नहीं देता।

Advertisement

Advertisement