For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आरती का अटेली से गहरा नाता, वह बाहरी कैसे

11:07 AM Sep 24, 2024 IST
आरती का अटेली से गहरा नाता  वह बाहरी कैसे
मंडी अटेली के गांव बिहाली में आयोजित जनसभा में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व आरती का स्वागत करते आयोजक। -निस
Advertisement

मंडी अटेली, 23 सितंबर (निस)
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह सोमवार को अटेली से भाजपा प्रत्याशी व अपनी बेटी आरती सिंह राव के चुनाव प्रचार के दौरान भावनात्मक हुए नजर आए। आरती को बाहरी कहने वालों को जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आरती का अटेली से गहरा ताल्लुक है। उन्होंने कहा कि कव्वाली, कांवी, कुकसी में जन्म लेने वाले दूसरे क्षेत्रों से विधायक बन जाते हैं तो फिर रामपुरा में जन्म लेने वाली आरती सिंह राव बाहरी कैसे हो सकती हैं। गांव बिहाली में सोमवार को शहीदी दिवस पर एक समारोह का आयोजन कर स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम व शहीदों को याद किया गया।
गांव में सभी शहीदों की प्रतिमाओं को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। बिहाली की सरपंच वीना देवी व दूसरी महिलाओं ने आरती सिंह राव को चुनरी व पगड़ी पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया। केंद्रीय मंत्री ने भावनात्मक भाषण से लोगों को अलग भाव से भर दिया। उन्होंने उन लोगों पर निशाना साधा स्वयं तो अपने जिले या अपने गृह क्षेत्र से बाहर चुनाव लड़ते हैं तो बाहरी नहीं होते लेकिन जब उनकी बेटी आरती राव अटेली से चुनाव लड़ती हैं तो बाहरी हो जाती हैं जबकि वह तथा उसके पिता यहां से प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। राव इंद्रजीत सिंह ने भाजपा प्रत्याशी व नेशनल शूटर आरती सिंह राव के सर पर हाथ रखते हुए कहा कि वह अब अटेली क्षेत्र की कैंडिडेट हैं। अब जनता को उनके लिये काम करना है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह 74 साल का हो गये हैं तथा अब नयी पीढ़ी को मिसाल कायम करनी है। नौजवानों को बढ़ाने के लिए आगे करना है।
उन्होंने कहा कि कव्वाली में जन्म लेने वाली पूर्व सीपीएस अनीता यादव अटेली से चुनाव लड़ती हैं तो बाहरी नहीं कहलातीं। वहीं पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव का नाम न लेतेे हुए कहा कि वह अगर वह अटेली से चुनाव लड़ती हैं तो वह बाहरी नहीं हैं। इसी तरह अगर कोई कांवी में जन्म लेने वाला दूसरे स्थान से विधायक बन जाता है तो वह बाहरी नहीं है। रामपुरा में जन्म लेने वाली आरती सिंह राव के परिवार का अटेली से गहरा नाता होने के बाद अगर वह यहां से चुनाव लड़ती हैं तो बाहरी हो जाती हैं, यह कैसा इंसाफ है।
इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन कर्मबीर बिहाली, गांव के सरपंच सीताराम यादव, सतबीर नौताणा, प्रो. रोशनलाल, कुलदीप यादव, जितिन चेयरमैन, जजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे कंवर सिंह कलवाड़ी आदि मौजूद रहे।

Advertisement

शहीद राव तुलाराम को दी श्रद्धांजलि

रेवाड़ी (हप्र): 1857 की क्रांति के नायक शहीद राव तुलाराम की शहादत दिवस पर सोमवार को केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। चुनाव प्रचार के बीच वे नगर के नाइवाली चौक पहुंचे और वहां स्थापित शहीद राव तुलाराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष वंदना पोपली सहित अनेक लोग उपस्थित थे। राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि आजादी की पहली अलख राव तुलाराम ने 1857 में जलाई थी। आजादी के लिए सैकड़ों लोगों ने कुर्बानियां दी। तक कहीं जाकर देश को आजादी मिली। इन शहीदों की बदौलत ही हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हमें इनकी वीर गाथाओं को सदैव याद रखना चाहिए। ताकि वर्तमान व आने वाली पीढ़ी शहीदों की कुर्बानियों से अवगत हो सके। उन्हें गर्व हैं कि वे राव तुलराम के वंशज हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement