For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आरोही स्कूल कालूआना के छात्र 44 मेरिट में

06:12 AM May 14, 2024 IST
आरोही स्कूल कालूआना के छात्र 44 मेरिट में
Advertisement

डबवाली, 13 मई (निस)
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की मैट्रिक के रिजल्ट में डबवाली शिक्षा ब्लॉक में आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कालूआना के 44 छात्र मेरिट में रहे। सबसे खराब प्रदर्शन सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल मांगेआना का रहा, जिसके 15 छात्र परीक्षा में फेल हुए हैं। जबकि शहर से सटे गांव डबवाली के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के चार छात्र परीक्षा में फेल व 12 की रि-अपीयर आई है। स्कूल के पांच छात्र मेरिट में स्थान पाने में सफल रहे।
गांव डबवाली के सरकारी गर्ल्स वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की 18 छात्राएं मेरिट में आईं, वहीं स्कूल की 8 छात्राओं की रि-अपीयर भी आई है। ब्लाक स्तर पर सबसे कम पास प्रतिशत सरकारी हाई स्कूल पन्नीवाला मोरिका का 65.38 रहा है। ब्लाक में बागड़ी बेल्ट में परीक्षा परिणाम काफी उत्साहजनक रहे, वहीं रिजल्ट में पंजाबी बेल्ट के स्कूलों का प्रदर्शन काफी बुरा रहा।
बता दें कि डबवाली शिक्षा ब्लॉक के 29 में से 24 स्कूलों के 271 छात्र मेरिट में स्थान पाने में सफल रहे। दस स्कूलों के 31 छात्र फेल हुए हैं। ब्लाक के छह गांव चौटाला, आसाखेड़ा, (आरोही) कालुआना, मुन्नावाली, बनवाला व दारेवाला के स्कूलों का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा। मेरिट में गांव चौटाला के गर्ल्स स्कूल की 22 छात्राएं, सरकारी स्कूल बिज्जुवाली के 25 छात्र, रिसालियाखेडा स्कूल के 17 छात्र, सरकारी सी. सैकंडरी स्कूल कालुआना के 19 छात्र, गोरीवाला स्कूल के 25 छात्र मेरिट में रहे। गोरिवाला स्कूल के 9 छात्रों की रि-अपीयर व 2 छात्र फेल हुए हैं।
ब्लॉक स्तर पर परीक्षा परिणाम में लड़कियों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कालुआना की छात्रा अंजलि ने 98.60% अंक लेकर ब्लॉक में पहला व निशा ने 98% अंकों से तीसरा स्थान हासिल किया। जबकि सरकारी गर्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौटाला की छात्रा अर्पिता 98.40% अंकों सहित ब्लाक में दूसरे स्थान पर रही।
लड़कों के रिजल्ट में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौटाला का छात्र अरुण लेघा 97.20% अंकों के साथ ब्लॉक भर में अव्वल रहा। गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल रिसालियाखेड़ा का नवीन 95.40% अंकों सहित दूसरे स्थान व आरोही मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल कालूआना का छात्र रवि कुमार 95.20% से तीसरे स्थान पर रहा। आरोही मॉडल कालुआना की प्रिंसिपल नीता नागपाल के स्कूल की छात्राओं व छात्र के बेहतरीन परीक्षा परिणाम पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि 20 छात्रों के अंक 90% से ऊपर रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement