मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था बदलना ‘आप’ का प्राथमिक मुद्दा : सुशील गुप्ता

09:59 AM Jul 02, 2023 IST
करनाल में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित करते ‘आप’ सांसद डॉ. सुशील गुप्ता। -हप्र

करनाल, 1 जुलाई (हप्र)
‘आप’ के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने शनिवार को करनाल में ‘आप’ एजुकेशन विंग के कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने शिक्षा से जुड़े शिक्षाविदों और लोगों को शिक्षा व्यवस्था को सुधारने का मूल मंत्र दिया। इस दौरान उन्होंने खट्टर सरकार और कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को बदलना ‘आप’ का प्राथमिक मुद्दा है। जब तक प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था नहीं सुधरेगी तब तक आप चुप नहीं बैठेगी। भाजपा सरकार ने नई शिक्षा पॉलिसी का ढिंढोरा पीटा, लेकिन चुनावों से पहले लागू नहीं कर पाए। इससे पहले कांग्रेस का भी सीसीई पैटर्न फेल हो चुका है।
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा पर 23 प्रतिशत से ज्यादा खर्च किया। यही कारण है आज दिल्ली के स्कूल क्लास वन हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में खट्टर सरकार एजुकेशन पर 11 प्रतिशत खर्च कर रही है। स्कूलों को बंद किया जा रहा और नए स्कूल खाेले नहीं जा रहे। अभी तक प्रदेश के सरकारी स्कूलों में बिजली, पानी और शौचालय नहीं हैं। इस मौके पर शिक्षा प्रकोष्ठ के स्टेट प्रेसिडेंट रमेश दहिया, स्टेट वाइस प्रेसिडेंट सतबीर गोयत, स्टेट सेक्रेटरी उमेश शर्मा, जिला अध्यक्ष गुलाब सिंह, स्टेट ज्वांइट सेक्रेटरी दिलबाग सिंह, जिला उपाध्यक्ष देविंदर, जिला उपाध्यक्ष विकास गर्ग, स्टेट जांइट सेक्रेटरी मास्टर जितेंद्र, जींद के जिलाध्यक्ष विरेंद्र दहिया मौजूद रहे।
कार्यकर्ताओं ने किया सम्मान, तंवर भी पहुंचे
यमुनानगर (हप्र) : जिला यमुनानगर के आप कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष व राज्य सभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता व पूर्व सांसद व चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन डॉ. अशोक तंवर का सम्मान समारोह में जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ. बी.के. कौशिक को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सुशील जैन, सतपाल ढिंढोरिया, राणा कुलविंदर, जसमेर कंबोज, दलीप दड़वा, गुरमेल तड़ाके, रविन्द्र झंडू, जगमाल सिंह, विशाल अत्तरी, पूर्ण कंबोज, मनीष मन्नी भी उपस्थित थे।
‘आप’ बनाएगी प्रदेश को खुशहाल
छछरौली (निस) : डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश की जनता बदलाव का मन बना चुकी है। आप पार्टी का लक्ष्य प्रदेश को खुशहाल प्रदेश बनाना है। आप पार्टी की ओर से गांव बेगमपुर में एक जनसभा का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि डॉ. सुशील गुप्ता थे। सभा के आयोजक अंबाला लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी चौधरी आदर्श पाल ने चेतावनी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही सभी घोटालों की जांच कराई जाएगी। इस मौके पर दर्जनों लोगों ने विभिन्न पार्टियों को छोड़ आप में शामिल होने की घोषणा की। कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता चित्रा सरवारा, ललित त्यागी, पंकज बेगमपुर, ललित गुलाबगढ़, गुलाब सिंह कलेसर, धर्मवीर बबलू, पूर्व सरपंच रणधीर सिंह, कुलदीप सिंह आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
गुप्ताप्रदेशप्राथमिकबदलनामुद्दाव्यवस्थाशिक्षासुशील