For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

12:36 PM Jun 30, 2023 IST
बेरोजगारी  महंगाई के खिलाफ आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
Advertisement

भिवानी, 29 जून (हप्र)

Advertisement

सुशासन का दावा करने वाली भाजपा सरकार में जनता कमरतोड़ महंगाई व ऐतिहासिक बेरोजगारी से परेशान है। वहीं बेरोजगारी से त्रस्त जिस युवा को रोजगार कर समाज व राष्ट्र की तरक्की में योगदान देना चाहिए, वह बेरोजगारी की मार झेलते हुए या तो सड़क पर है या अपराध की राह अपना रहा है। आम आदमी पार्टी की प्रचार कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने पार्टी की ओर से सीईटी पास अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में मौका देने और बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को शहर में प्रदर्शन के दौरान यह बात कही। कार्यकर्ताओं ने घंटा घर से हांसी गेट, सराय चौपटा होते हुए पुराना बस स्टैंड से कोर्ट तक प्रदर्शन किया।

पूर्व सांसद तंवर ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में हर वर्ष साढ़े 5 हजार कर्मचारी रिटायर होते हैं, लेकिन नई भर्ती का आंकड़ा बहुत कम है। हरियाणा में आबादी के हिसाब से 9 लाख कर्मचारी होने चाहिए, लेकिन नियमित कर्मचारियों की संख्या 3 लाख 38 हजार 921 है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में एक लाख 80 हजार पद खाली हैं और प्रदेश सरकार ने अप्रैल 2023 से 13 हजार पदों को ही समाप्त कर दिया। यही नहीं प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था का हाल बेहाल है, हरियाणा में आबादी के हिसाब से 10 हजार चिकित्सक होने चाहिए, लेकिन अभी प्रदेश में 4 हजार ही डॉक्टर हैं तथा 6 हजार पद खाली हैं।

Advertisement

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पवन हिंदुस्तानी ने कहा कि आंकड़ों की बात की जाए तो प्रदेश में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं। जिसमें से 19 लाख 22 हजार बेरोजगार 20 से 24 आयु के बीच हैं। हर तीन स्नातक युवाओं में से एक बेरोजगार है। यही नहीं स्नातक और उससे ऊपर की योग्यता रखने वाले बेरोजगारों की संख्या 6 लाख 2 हजार है। इस मौके प्रदेश युवा अध्यक्ष डा. मनीष, प्रदेश युवा सचिव मोना सिवाच, लोस क्षेत्र अध्यक्ष सत्यनारायण यादव, जिलाध्यक्ष गीता श्योरान, मीडिया इंचार्ज राजा चांगिया, लोस क्षेत्र उपाध्यक्ष दलजीत तालु, प्रदेश सहसचिव इंदु शर्मा, दादरी जिलाध्यक्ष धनराज कुंडू मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×