For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कल करनाल में सीएम आवास का करेगी घेराव आप

09:12 AM Feb 06, 2024 IST
कल करनाल में सीएम आवास का करेगी घेराव आप
चंडीगढ़ में सोमवार को हरियाणा आप प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए। 
Advertisement

Advertisement

चंडीगढ़, 5 फरवरी (ट्रिन्यू)
हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ सुशील गुप्ता ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में आज प्रदेश का हर युवा सड़कों पर है और बेरोजगारी के कारण त्रस्त है।
बेरोजगारी के कारण युवा नशे और डिप्रेशन का शिकार हो रहा है, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही। स्थिति ऐसी है कि हर घर में मां-बाप भी परेशान है, क्योंकि उनके घर का चिराग बेरोजगारी के कारण नशे, अपराध की तरफ चल पड़ा है और आत्महत्या बारे सोचने लगा है।
रोजगार न मिलने से युवा अवैध तरीके से विदेश को पलायन करने को मजबूर है, जहां पर युवा अपनी जान तक गवां रहे हैं। आम आदमी पार्टी प्रदेश के युवाओं के साथ 7 फरवरी को करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी और युवाओं के रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे। गुप्ता सोमवार को चंडीगढ़ स्थित आप कार्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ बीके कौशिक, संगठन मंत्री आदर्शपाल सिंह और जींद जिलाध्यक्ष वजीर ढांडा उनके साथ मौजूद रहे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा स्वीकृत पद खाली हैं, जिन पर हरियाणा सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। हरियाणा में 71,000 पद शिक्षा विभाग में खाली हैं। प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 42 हजार और माध्यमिक शिक्षा विभाग में 29 हजार पद खाली हैं। पुलिस विभाग में 21 हजार 500, परिवहन विभाग में 9339, पशुपालन विभाग में 5738, पब्लिक हेल्थ विभाग में 5073, अग्निशमन विभाग में 3320 और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान में 2867 पद रिक्त हैं। सरकार प्रदेश के युवाओं को भर्ती नहीं कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement