For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब, चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी आप

07:34 AM Feb 11, 2024 IST
पंजाब  चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी आप
खन्ना में शनिवार को ‘घर-घर राशन डिलीवरी’ कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के सीएम भगवंत मान। - राजेश सच्चर
Advertisement

वीरेन्द्र प्रमोद/ निस
लुधियाना, 10 फरवरी
खन्ना शहर में शनिवार को पंजाब सरकार की ‘घर-घर राशन डिलीवरी’ योजना के उद्घाटन समारोह में यह स्पष्ट हो गया कि आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब की सभी 13 और चंडीगढ़ की एकमात्र संसदीय सीट ‘इंडिया’ गठबंधन से हटकर अपने बलबूते पर लड़ेगी। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अपने संबोधनों में कहा कि आम आदमी पार्टी इन 14 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा अगले 10-15 दिनों में कर देगी। केजरीवाल नें सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाने की भावनात्मक अपील भी की। वहीं मान ने समारोह में उपस्थित लोगों से हाथ खड़े करवा कर इस संबंधी स्वीकृति ली।
मान ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ‘उसके जितने सदस्य उतने ही धड़े हैं।’ अकाली दल की ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा यह पंजाब बचाओ नहीं, परिवार बचाओ यात्रा है।

राशन के लिए नहीं काटने होंगे दुकानों के चक्कर

घर-घर राशन डिलीवरी योजना को लेकर भगवंत मान ने कहा कि अब गरीब उपभोक्ताओं को घटिया व गंदा राशन नहीं मिलेगा। उनको राशन की दुकानों के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे। सीएम ने यह भी कहा कि जल्द ही पंजाब के वेरका मिल्क प्लांट के उत्पाद दिल्ली और कोलकाता में उपलब्ध होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोइंदवाल ताप बिजली घर का नाम ‘गुरु अमरदास थर्मल प्लांट’ होगा और उसकी चाबियां कल पंजाब सरकार ले लेगी। उन्होंने दावा किया कि पंजाब में बिजली की कोई कमी नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×