For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ‘आप’

06:34 AM Jul 19, 2024 IST
हरियाणा में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ‘आप’
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को मीडिया से बात करते पंजाब के सीएम भगवंत मान। साथ हैं, संजय सिंह एवं डाॅ. संदीप पाठक।
Advertisement

चंडीगढ़, 18 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) ने विधानसभा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। आप नेता व पंजाब के सीएम भगवंत मान, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ़ संदीप पाठक ने बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने ऐलान किया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गारंटी के साथ पार्टी चुनावी रण में उतरेगी। इस मौके पर ‘बदलेंगे हरियाणा का हाल, अब लाएंगे केजरीवाल’ स्लोगन के साथ पार्टी का चुनाव अभियान लॉन्च किया गया।
मान ने कहा कि पार्टी प्रदेश की सभी 90 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब और दिल्ली में आप की सरकारें हैं। आधा हरियाणा पंजाब तो आधा दिल्ली से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन सबने प्रदेश को लूटा, इसलिए लोग अब बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति को बदला है, इसलिए इस बार केजरीवाल हरियाणा के भी हालात बदलेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा का दिल्ली और पंजाब से कल्चर मिलता है। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में आप ने जालंधर में एकतरफा जीत दर्ज की है। एक सवाल के जवाब में मान ने कहा कि मुख्यमंत्री होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि जहां भी पूरे देश में मेरी ड्यूटी लगाई जाएगी मैं प्रचार करने जाऊंगा। हम पूरी ताकत के साथ एक टीम बनाकर लड़ेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष डॉ़ सुशील गुप्ता व वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ठाकुर सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
सांसद संजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि 10 वर्षों से हरियाणा में डबल इंजन की सरकार चल रही है, लेकिन पिछले 10 साल में इस सरकार ने प्रदेश को हर मामले में पीछे धकेल दिया है। हरियाणा फिरौती गैंग का गढ़ बन गया है। बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हर गांव में शहीदों का परिवार और किसी शहीद के नाम पर गांव का गेट मिल जाता है और भाजपा सरकार अग्निवीर जैसी योजना लेकर आ जाती है।

ऐसा चुनाव लड़ेंगे कि दुनिया देखेगी : संदीप पाठक

संदीप पाठक ने कहा कि हरियाणा में आप ऐसा चुनाव लड़ेगी कि दुनिया देखेगी। पार्टी 6500 गांवों में बदलाव जनसंवाद सभा कर चुकी है। इनमें सामने आया कि लोगों को बदलाव चाहिए। इस बार हरियाणा की जनता अपने लाल अरविंद केजरीवाल की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×