मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा को विकास की पटरी पर लायेगी आप : भगवंत मान

07:26 AM Aug 13, 2024 IST
गोहाना में सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को हल भेंट करते बरोदा विस क्षेत्र के युवा नेता संदीप मलिक। -हप्र

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
गोहाना (सोनीपत), 12 अगस्त
पंजाब के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता भगवंत मान ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद नेताओं ने अपने घर भरने के अलावा जनता के लिए कुछ नहीं किया। उन्हें जिताना जनता की मजबूरी थी, क्योंकि अब तक उनके पास कोई विकल्प नहीं था। हरियाणा की जनता के पास अब एक मजबूत विकल्प के तौर पर आम आदमी पार्टी है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि आप को एक मौका देकर प्रदेश को विकास की पटरी पर लाने का काम करें।
भगवंत मान सोमवार को गोहाना की नयी अनाज मंडी में बदलाव जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भी हरियाणा के गांव सिवानी में पैदा हुए। अफसरी छोड़ कर जनता की सेवा में उतर आये। अरविंद केजरीवाल ने जब आम आदमी पार्टी बनाई तो उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी बनाते हैं जिसमें आम घरों के बेटे-बेटियां हों।
क्योंकि दूसरी पार्टियों में विधायक, मंत्री और नेताओं के बेटे, बेटियां और रिश्तेदार ही काबिज थे। कोई आम आदमी को नहीं पूछ रहा था। उन्होंने कर दिखाया और आम आदमी को विधायक, मंत्री और सांसद पद पर पहुंचाया।
पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने जोर देकर कहा कि भाजपा और कांग्रेस वालों अपना बोरिया बिस्तर समेट लीजिए, इस बार हरियाणा सरकार में भी आम घरों के बेटे-बेटियां आ रहे हैं, क्योंकि हमारे पास ईमानदारी और सच्चाई है। अरविंद केजरीवाल हरियाणा का लाल है। उन्होंने दिल्ली जाकर और पार्टी बनाकर पूरी दुनिया में ये बता दिया कि आम आदमी भी देश की दशा और दिशा बदल सकता है। दिल्ली और पंजाब में गाड़ी पटरी पर आ गई है, अब अक्तूबर में हरियाणा की गाड़ी पटरी पर लाने का मौका है।
वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि सोनीपत की धरती से मेरा विशेष जुड़ाव है। घड़वाल गांव में मेरी ननिहाल है और मेरे नाना कपिल देव शास्त्री ने इस इलाके की खूब सेवा की है। लगातार यहां से लोगों से मिलना जुलना रहता है। यहां तीन चीजें हमारा गौरव हैं। किसान, जवान और पहलवान। सोनीपत का स्वाभिमान इन तीन चीजों से जुड़ा हुआ है, लेकिन भाजपा ने पिछले 10 साल में किसानों, जवानों और पहलवानों से गद्दारी करने का काम किया है। उन्होंने कहा भाजपा को किसानों की शहादत लेने का पाप लगेगा। हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के लोगों ने बाहें खोल कर स्वागत किया। पंजाब में 92 सीटों पर जीतकर सरकार बनाई। एक मौका हरियाणा में भी देकर सरकार बनवाने का काम करें। उनके साथ महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष रजनीश जैन, देवेंद्र गौतम, नवीन गौड़, संदीप मलिक, अनुराग मलिक, अजमेर पहल, देवेंद्र सैनी, सतीश राज देशवाल, मोना सिवाच, महेंद्र छिक्कारा, राजेश सरोहा समेत अनेक पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement

केजरीवाल, हरियाणा के लाल हैं : सुनीता

हिसार (हप्र) : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हिसार में बदलाव जनसभा को संबोधित किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा, डॉ. मनीष यादव, पवन फौजी, संजय बूरा, उमेश शर्मा भी मुख्य तौर पर मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि मुफ्त और 24 घंटे बिजली और अच्छे स्कूल-अस्पताल के लिए हरियाणा की जनता आम आदमी पार्टी को मौका दे। भाजपा सरकार में हरियाणा के अंदर सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। यहां के बच्चे पढ़ने के लिए कहां जाएंगे। पिछले 10 साल में भाजपा की सरकार ने आपके लिए कुछ नहीं दिया। इसलिए इस बार के चुनाव में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलनी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement