For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं को लिया हिरासत में

07:26 AM Feb 05, 2024 IST
चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं को लिया हिरासत में
चंडीगढ़ में रविवार को प्रदर्शन के दौरान सड़क पर गिरे आप के सह प्रभारी एसएस अहलूवालिया। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 4 फरवरी (हप्र)
चंडीगढ़ निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी का विरोध जारी है। भारी बरसात के बावजूद रविवार को सेक्टर 17 स्थित नगर निगम कार्यालय के सामने भाजपा के खिलाफ आप ने विरोध प्रदर्शन करते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी। अनशन पर बैठे पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को नगर निगम ऑफिस से पुलिस ने हटाने की कोशिश की। इस दौरान कार्यकर्ताओं और नेताओं से पुलिस की तीखी झड़प हो गई और चंडीगढ़ के सह प्रभारी एसएस अहलूवालिया की पगड़ी उतर गई और वह जमीन पर गिर गए। विरोध बढ़ने पर चंडीगढ़ पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
एसएस अहलूवालिया ने कहा कि भाजपा ने निगम के सामने अनशन कर रहे लोगों को पुलिस द्वारा जबरन हटाने की कोशिश की। वॉलंटियरों को पुलिस ने धक्का-मुक्की करके 39 थाने में बंद कर दिया। बाद में देर शाम उन्हें रिहा किया गया। उन्होंने कहा कि यह भूख हड़ताल लगातार जारी रहेगी। हर दिन एक पार्षद समेत 4 वॉलंटियर भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे कितना भी जोर लगा ले, वे चंडीगढ़ की जनता को न्याय दिलाकर रहेंगे।
उन्होंने आरोप लगाया कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में भाजपा ने अपने मनोनीत पार्षद अनिल मशीह (पीठासीन अधिकारी) व अपने अन्य पार्षदों के द्वारा 8 वोट रद्द करवाकर लोकतंत्र की हत्या की है, जिसकी शिकायत आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ ने पिछले दिनों सेक्टर 17 पुलिस स्टेशन और चंडीगढ़ एसएसपी को दी थी। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि यह भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक अनिल मसीह और भाजपा और मनोनीत पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती।

कांग्रेस ने रणनीति बनाने के लिए बुलाई बैठक

चंडीगढ़ कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न मेयर चुनाव में आगे की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को अपने वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई है। पार्टी अध्यक्ष 7 तारीख को होने वाली निगम की बैठक में चर्चा करने और फ्लोर रणनीति तय करने के लिए एक प्री हाउस बैठक भी करेंगे। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एच एस लक्की के अनुसार, कांग्रेस पार्टी भाजपा और उसके मनोनीत पार्षद अनिल मसीह, जो मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी थे के खिलाफ श्रृंखलाबद्ध विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रही है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने भी सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव को चुनौती देने के लिए हाई कोर्ट में रिट दायर करने का फैसला किया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×