For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आप नेता दलीप राम गिरफ्तार, अब होगा गुरमीत का संस्कार

06:59 AM Jun 07, 2024 IST
आप नेता दलीप राम गिरफ्तार  अब होगा गुरमीत का संस्कार
Advertisement

डबवाली (लंबी), 6 जून (निस)
लंबी हलके के गांव कखांवाली में पोलिंग बूथ न हटाने की रंजिश के चलते गुरमीत राम हत्याकांड में पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी आप नेता दलीप राम सरपंच को देर सायं गिरफ्तार कर लिया गया। मृतक के परिवार ने बीती देर रात पोस्टमार्टम बाद में मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक अंतिम संस्कार न करने व मृतक की लाश समेत लंबी थाने के आगे धरना देने की चेतावनी दी थी। पीड़ित पक्ष की चेतावनी व मुख्य आरोपी सत्तापक्ष का नेता होने के चलते पुलिस दोहरे दबाव में दिखाई दी। देर सायं मृतक के लड़के गुरजंट राम ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने मुख्य आरोपी दलीप राम सरपंच की गिरफ्तारी की बात कही है, अब उसके पिता का अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा। किलियांवाली थाना के प्रभारी बलराज सिंह ने मुख्य आरोपी दलीप राम सरपंच को गिरफ्तार किये जाने की पुष्टि की है।
उल्लेखनीय है कि हत्या के दर्ज मुकद्दमे में आप नेता दलीप राम सहित 14 पर आरोप है कि उन्होंने हमला कर दो सगे भाइयों गुरमीत राम व मनजीत राम को गंभीर घायल कर दिया। गुरमीत राम ने इलाज दौरान के दम तोड़ दिया था जबकि मनजीत की हालत नाजुक बनी हुई है।
आरोपी को ख़ाकी ने पकड़ा, पीए छुड़ा कर ले गया
गुरमीत राम हत्याकांड में पुलिस की कोशिशों पर राजनीति भारी पड़ती दिखाई दे रहा है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस की एक टीम बुधवार को दिन में हत्या मामले में एक आरोपी को पकड़ कर किलियांवाली थाने लायी थी। अभी पुलिस मामले को कागज़ों में चढ़ाने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच किसी का एक ‘पीए’ और कुछ अन्य व्यक्ति कथित तौर पर थाने आए। राजनैतिक दबदबे के तहत उसको साथ ले गए। थाने में करीब दस सीसीटीवी कैमरे चालू हैं। इस विषय पर अधिकारी ‘आन द रिकार्ड’ बोलने को तैयार नहीं हैं। सूत्रों का कहना है कि यह असहनीय स्थिति है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लाए व ‘बड़े’ लोग पलों में कानून को धत्ता बताते हुए उसे थाने से ले जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×