मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दिल्ली में आप का कांग्रेस से किनारा, अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव

07:25 AM Oct 10, 2024 IST

नयी दिल्ली, 9 अक्तूबर (एजेंसी)
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ‘अति आत्मविश्वासी’ कांग्रेस के साथ जाने के बजाय अकेले उतरेगी। पार्टी प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने बुधवार को कहा, ‘दिल्ली में आप अकेले लड़ेगी। हम अति आत्मविश्वासी कांग्रेस और अहंकारी भाजपा से अकेले मुकाबला करने में सक्षम हैं।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा में गठबंधन सहयोगियों को हल्के में लिया और अपने अति आत्मविश्वास के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा।
उन्होंने कहा, ‘पिछले 10 साल से दिल्ली विधानसभा में कांग्रेस के पास एक भी सीट नहीं है, फिर भी आप ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन सीट की पेशकश की थी। इसके बावजूद उसे हरियाणा में सहयोगियों के साथ चलना जरूरी नहीं लगा।’ कक्कड़ ने दावा किया कि कांग्रेस ने हरियाणा में गठबंधन बनाने के लिए ‘इंडिया’ के घटक दलों के सभी प्रयासों को विफल कर दिया और ‘अपने सहयोगी के साथ चलना जरूरी नहीं समझा।’ सीट बंटवारे को लेकर मतभेदों के कारण आप और कांग्रेस में चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं हो पाया था। आप हरियाणा में सभी पर हारी है।

Advertisement

Advertisement