मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नीट घोटाले के खिलाफ आप ने किया प्रदर्शन

07:10 AM Jun 20, 2024 IST
चंडीगढ़ के सेक्टर 7 में बुधवार को नीट परीक्षा के नतीजों में घोटाले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते आम आदमी पार्टी के नेता। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 19 जून (हप्र)
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा 4 जून को घोषित नीट (यूजी) 2024 के नतीजों में हुए कथित घोटाले के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा बुधवार को चंडीगढ़ में पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सहप्रभारी आप चंडीगढ़ डॉ. एसएस अहलूवालिया के नेतृत्व में गवर्नर हाउस के पास सेक्टर 7 में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान आप पंजाब के प्रदेश सचिव एवं पंजाब एग्रो के चेयरमैन शमिंदर खिंडा, आप चंडीगढ़ के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग, चंद्रमुखी शर्मा, डॉ. हरमीत सिंह, अमित जैन, विजय पाल, मेयर कुलदीप कुमार, पार्षद दमनप्रीत सिंह, योगेश ढींगरा, हरदीप सिंह बुटेरला, अंजू कत्याल, मनोवर, रामचन्द्र यादव, आप नेता रवि मणि, करमजीत चौहान, नरिंदर भाटिया, मनदीप कालरा, राजिंदर हिंदुस्तान, दिनेश पासवान, राजेश चौधरी, मनीष तिवारी, मेवा राम दिलेरे, सुदेश खुरचा, सुनील सेहरा, शकील मोहम्मद, कांता धमीजा, जरनैल सिंह, जस्सी लुबाना, विक्रांत तंवर, दिनेश दिलेरे, देशराज सनावर, विजय, सिमरनजीत सिंह, अजीत सिंह, बजरंग गर्ग, सोहन सिंह, रूलदा सिंह, ललित मोहन समेत अन्य आप नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। इस मौके पर मेयर कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में हो रहे घोटाले बड़ी संख्या में लोगों के सामने आ रहे हैं। नीट के नतीजों में जो गड़बड़ी सामने आई है, उससे लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है। तमाम अनियमितताएं सामने आने के बाद भी भाजपा द्वारा इसे दबाया जा रहा है और आरोपियों पर कार्रवाई होने से बचाने की कोशिश की जा रही है।
डॉ. एसएस आहलूवालिया ने कहा कि नीट के नतीजे घोषित हुए 14 दिन बीत चुके हैं।
नीट में घोटाला कर नतीजे अपने मुताबिक बदलने वालों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है और न ही कोई जांच शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने माना है कि नीट में गड़बड़ी हुई है। बिहार पुलिस ने नीट में गड़बड़ी के सबूत दिए हैं, लेकिन भाजपा सरकार ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।
डॉ. आहलूवालिया ने आगे कहा कि आज चंडीगढ़ में उन्होंने पंजाब के राज्यपाल और यूटी के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित को राष्ट्रपति के नाम नीट में घोटालेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक ज्ञापन देना था, जिसे लेकर सेक्टर 7 में आप कार्यकर्ता इकट्ठे हुए थे। राज्यपाल को ज्ञापन देने से पहले चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें जबरन बसों में भर कर औद्योगिक क्षेत्र फेज 1 के पुलिस स्टेशन में बंद कर दिया।
इस मौके पर चंद्रमुखी शर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश के लाखों छात्रों के भविष्य के साथ इस तरह से खिलवाड़ नहीं होने देगी। अगर भाजपा सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आने वाले दिनों में संघर्ष तेज किया जाएगा और लाखों छात्रों को न्याय दिलाया जाएगा।
दोषियों पर हो कड़ी कार्रवाई : राठी
पंचकूला (हप्र) : आम आदमी पार्टी ने नीट परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए उपायुक्त डा. यश गर्ग को ज्ञापन सौंपा। आप के अंबाला लोकसभा अध्यक्ष सुरेंद्र राठी की अगवाई में पार्टी के कार्यकर्ता उपायुक्त से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंप कर मांग की कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सुरेंद्र राठी ने कहा कि हाल ही में देश की सबसे बड़ी प्रतिष्ठित मेडिकल परीक्षा नीट के रिजल्ट में हुई गड़बड़ी ने देश के लाखों बच्चों का भरोसा तोड़ दिया है। भाजपा सरकार पर सवालिया निशान लग गए हैं। नीट की परीक्षा में 1583 बच्चों को ग्रेस मार्क्स दिए गए । कई जगह परीक्षा में गड़बड़ी की खबरें आने पर देश के लाखों बच्चों का भविष्य खतरे में है। देश के 24 लाख बच्चों के साथ धोखा हुआ है। राठी ने जिला उपयुक्त को ज्ञापन सौंप कर केंद्र सरकार से कार्रवाई की मांग की।

Advertisement

Advertisement