For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अपनी जिम्मेदारी से भाग रही आप और कांग्रेस : धनखड़

10:42 AM Oct 23, 2024 IST
अपनी जिम्मेदारी से भाग रही आप और कांग्रेस   धनखड़
Advertisement

चंडीगढ़, 22 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्र की आबोहवा प्रदूषित हो चुकी है। स्मॉग की चादर से सांस लेने में परेशानी हो रही है। इस स्थिति को देखते हुए दिल्ली में ग्रेप-टू पाॅलिसी लागू कर दी है। वहीं दिल्ली की आप सरकार वातावरण में स्मॉग बढ़ने पर इसे हरियाणा को कसूरवार ठहरा रही है। दिल्ली की आप सरकार के आरोपों का भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस और आप के खून में राजनीति है।
उन्होंने कहा कि आप और कांग्रेस मुंह पर ऑक्सीजन का सिलेंडर लगाकर भी राजनीति करने से पीछे नहीं हटेंगे। उनका सुधारों से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है, वे केवल अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए हरियाणा पर आरोप लगाते हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पराली प्रबंधन के लिए विशेष कदम उठाए हैं।
किसानों को सब्सिडी पर पराली प्रबंधन के लिए संसाधन मुहैया करवाए जा रहे हैं। साथ ही, पानीपत में सीएनजी प्लांट की शुरुआत हो चुकी है, जहां पर बड़ी मात्रा में पराली की खपत होती है। उन्होंने पंजाब की आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सेटेलाइट तस्वीरों से स्पष्ट हो जाता है कि हरियाणा से ज्यादा पंजाब में पराली जलाई जा रही है। पंजाब से उठने वाला धुआं हरियाणा की आबोहवा को प्रदूषित कर रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement