मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

युवती को ऑनलाइन ट्रेडिंग के जाल में फंसाया, 7.50 करोड़ की ठगी, आगरा का कारोबारी गिरफ्तार

10:30 AM Jun 30, 2024 IST
Advertisement

फरीदाबाद, 29 जून (हप्र)
फरीदाबाद पुलिस ने आगरा के वायदा कारोबारी को 7.50 करोड़ रुपये की ऑनलाइन ठगी में पकड़ा है। वह ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर कारोबारी युवती के साथ धोखाधड़ी के मामले का आरोपी है। तीन माह पहले दर्ज केस में 16 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। फरीदाबाद पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
फरीदाबाद के सेक्टर.15 में रहने वाली प्रियांशी गुप्ता ने 29 मार्च को साइबर थाने में केस दर्ज कराया था। वह अपने पिता प्रमोद गुप्ता सीए की फर्म में फाइनेंशियल मैनेजमेंट का काम देखती हैं। प्रियांशी के साथ ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 7.50 करोड़ की ठगी हुई थी। इस साइबर गैंग के तार नेपाल और चीन से भी जुड़े थे। फरीदाबाद पुलिस ने आगरा के चर्चित कारोबारी को भी नामजद किया था। टीम उसकी तलाश में आगरा भी आ चुकी थी, लेकिन वह फरार था। उसकी तलाश नेपाल में भी की गई। इस कारोबारी को पकड़ लिया गया। आगरा में करीब 4 साल पहले हुई हत्या में भी उसका नाम सामने आया था, मगर वह इस मामले में बच निकला था।
मुकदमे के अनुसार प्रियांशी ने इंटरनेट मीडिया पर ऑनलाइन ट्रेडिंग का विज्ञापन देखा था। लिंक पर क्लिक करने के बाद वह व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ गई। ग्रुप में कई लोग ट्रेडिंग कर मोटा मुनाफा कमाने के मैसेज करते थे। दो महीने तक इस ग्रुप में नजर बनाए रखी। जब लगा कि वह भी मुनाफा कमा सकती है तो 18 मार्च को उन्होंने ट्रेडिंग करने के लिए ग्रुप में हामी भर दी। इसके बाद उन्हें एक अन्य ग्रुप में जोड़ा गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement