मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जींद में नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत, संचालक सहित कइयों पर केस

08:50 AM May 13, 2024 IST

जींद, 12 मई (हप्र)
जींद में नशा मुक्ति केंद्र ने फिर एक युवक की जान ले ली। शहर थाना पुलिस ने नशा मुक्ति केंद्र संचालक समेत कई के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिस नशा मुक्ति केंद्र में 32 साल के युवक की मौत हुई, उसे 30 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी कर इसमें चिकित्सक और दूसरा स्टाफ नहीं होने को लेकर नोटिस जारी किया था।
जानकारी के अनुसार, शहर के भिवानी रोड स्थित सेवा धाम नशा मुक्ति केंद्र में शराब के आदी उपचाराधीन निडानी गांव के 32 साल के सुमित मलिक की मौत हो गई। सुमित के मामा हैबतपुर गांव के सरपंच और जींद ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व प्रधान ऋषिपाल
हैबतपुर ने आरोप लगाया कि नशा मुक्ति केंद्र संचालकों ने उसके भांजे के साथ नशा मुक्ति केंद्र में मारपीट की। उन्होंने सुमित की हत्या का आरोप लगाया। सुमित के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। सुमित बचपन से ही हैबतपुर गांव में उसके पास रह रहा था। दूसरी तरफ नशा मुक्ति केंद्र संचालक सुमित की ज्यादा तबीयत खराब होने की बात कह रहे हैं। इस नशा मुक्ति केंद्र को जींद के स्वास्थ्य विभाग ने 30 अप्रैल को नोटिस थमाया था। सिविल सर्जन डॉ. गोपाल गोयल और मेंटल हेल्थ के नोडल ऑफिसर डॉ. संकल्प डोडा को निरीक्षण के दौरान नशा मुक्ति केंद्र में मनोचिकित्सक और दूसरा स्टाफ नहीं मिला था।
जींद जिले में नशा मुक्ति केंद्रों में कई लोगों की जान जा चुकी है। शहर के रोहतक रोड पर एक नशा मुक्ति केंद्र में दाखिल दो युवकों की मौत हो गई थी।

Advertisement

नहीं ले गए अस्पताल

सुमित के मामा ऋषिपाल सरपंच ने कहा कि अगर नशा मुक्ति केंद्र में दाखिल सुमित बीमार था तो उसे सिविल अस्पताल में दाखिल क्यों नहीं करवाया गया। परिजनों को भी उसकी तबीयत खराब होने की सूचना नहीं दी गई। पुलिस ने नशा मुक्ति केंद्र के संदीप, गौरव, निशांत, यादवेंद्र के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के जांच अधिकारी नरेंद्र ने बताया कि मतृक के मामा ने सुमित को नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं, जिससे उसकी मौत हुई।

Advertisement
Advertisement