For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गांव रामगढ़ पांडवा में करंट लगने से युवक की मौत

08:52 AM May 05, 2024 IST
गांव रामगढ़ पांडवा में करंट लगने से युवक की मौत
कलायत में शनिवार को युवक की मौत पर गुस्साये ग्रामीणों द्वारा नेशनल हाईवे-152 पर लगाया गया जाम (इनसेट में) मृतक संदीप का फाइल फोटो। -निस
Advertisement

कलायत, 4 मई (निस)
शुक्रवार देर रात्रि बिजली का करंट लगने से गांव रामगढ़ पांडवा निवासी 31 वर्षीय युवक संदीप पुत्र नफे सिंह की मौत हो गई।
युवक की मौत पर गुस्साए ग्रामीणों और परिजनों ने बिजली निगम अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शनिवार सुबह कलायत बाईपास के पास नेशनल हाइवे-152 पर जाम लगा दिया।
इस दौरान उन्होंने मामले में पुलिस जांच अधिकारी पर भी सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी रामनिवास द्वारा ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया तब करीब आधा घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया। मृतक के बड़े भाई प्रदीप ने बताया कि शुक्रवार रात्रि करीब 11 बजे अचानक उनके घर की लाइट चली गई।
लाइट किस कारण गई है, यह जानने के लिए वह संदीप के साथ गली में रखे ट्रांसफार्मर के पास पहुंचे तो अचानक संदीप ट्रांसफॉर्म में लगे हैंडल के संपर्क में आ गया। उसे करंट का जोरदार झटका लगा और वह नीचे गिर गया। ग्रामीण और परिजनों की सहायता से गंभीर अवस्था में संदीप को कैथल के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
थाना प्रभारी रामनिवास ने कहा कि गांव रामगढ़ पांडवा में जो घटना घटी है, उसकी गहनता से जांच कर नियम अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।
कई बार बिजली निगम अधिकारियों को कर चुके थे सूचित
मृतक के बड़े भाई प्रदीप ने बिजली निगम अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि गली में रखा गया ट्रांसफार्मर पिछले कई महीनों से खराब है, जिसमें 11000 वोल्ट की तारों से जुड़ा ट्रांसफार्मर का स्विच भी काम नहीं कर रहा है। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा ट्रांसफार्मर ठीक करवाने के लिए कई बार बिजली निगम अधिकारियों को सूचित किया गया, लेकिन उनके द्वारा ट्रांसफार्मर ठीक नहीं किया गया। जब संदीप को करंट लगा उस समय भी 440 वोल्ट की तार डायरेक्ट हैंडल पर लगी हुई थी। उनकी लापरवाही के कारण ही संदीप को अपनी जान गंवानी पड़ी। संदीप के परिजनों ने पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है।
कर्मचारी की लापरवाही है तो की जाएगी कार्रवाई : एसडीओ
निगम एसडीओ अंकित कुमार ने बताया कि गांव रामगढ़ पांडवा में हादसे के क्या कारण रहे, इसकी गहनता से जांच की जाएगी। निगम के किसी कर्मचारी की कोई लापरवाही सामने आती है तो नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ अंकित कुमार ने बताया कि किसी ट्रांसफार्मर में कोई खराबी है तो इसकी सूचना तुरंत संबंधित कार्यालय में दे सकते हैं। उन्होंने सभी ग्रामीणों से ट्रांसफॉर्मर से दूरी बनाये रखने की अपील की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×