मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महिला को मोटी कमाई का लालच देकर ठगे 5.65 लाख

07:44 AM Jul 25, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 24 जुलाई (हप्र)
साइबर ठगों ने महिला को शेयर बाजार में मोटी कमाई का लालच देकर 5.65 लाख रुपये ठग लिये। वहीं, गोहाना के व्यक्ति को उनके दोस्त का एनआरआई बेटा बनकर झांसे में लेने के बाद 6 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
शहर के डबल स्टोरी क्षेत्र की महिला ने पुलिस को बताया कि 4 मई को उनके पास एक लिंक आया था। जिसमें फ्री में शेयर मार्केटिंग व ट्रेडिंग की जानकारी देने की बात लिखी थी। इसके बाद उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ दिया गया। मोबाइल पर सप्ताह में 5 दिन शेयर ट्रेडिंग की जानकारी दी जाने लगी। उन्हें आईपीओ के बारे में बताया गया। इसके बाद उन्हें शेयर मार्केट में निवेश के लिए उकसाया गया। ठगों ने झांसा दिया कि 300 फीसदी तक लाभ कमाया जा सकता है। इसके बाद ठगों ने उनसे 5.65 लाख रुपये ठग लिये।

विदेश में बैठे व्यक्ति के नाम पर ऐंठे 6 लाख
साइबर ठगों ने गोहाना के व्यक्ति को व्यक्ति को झांसे में लेकर उनके दोस्त का एनआरआई बेटा बनकर कॉल कर 6 लाख रुपये ठग लिये। पीड़ित नरेंद्र ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि वह व्यापार करते हैं। 18 जुलाई को वह घर पर ही थे कि उनके पास व्हाट्सएप पर कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने कहा कि वह दीवान चंद का बेटा गुड्डू कनाडा से बोल रहा है। कॉल करने वाले ने कहा कि उनके दोस्त के पिता बीमार हैं और मुंबई के अस्पताल में भर्ती है। उन्हें पैसों की जरूरत है। वह आपके खाते में रुपये भेज रहे हैं, वह रुपये 24 घंटे का आपके खाते में आ जाएंगे। तब तक आप उनके खाते में रुपये जमा करा देना। साथ ही उसने व्हाट्सएप पर एक बैंक की 16.20 लाख रुपये जमा कराने की रसीद भी भेजी। उन्हें लगा कि रुपये भेज दिए हैं। जिस पर उन्होंने उसके कहे अनुसार 2 लाख रुपये उसके दिए नंबर पर भेज दिए। फिर उनके एक दिन बाद और रुपये देने को कॉल आई। उन्होंने 4 लाख रुपये और जमा करा दिए। फिर से रुपये डालने की कॉल आई, लेकिन उनके खाते में कोई रुपये नहीं आए थे। जिस पर उसने दोस्त के परिजनों से पूछा तो पता लगा कि गुड्डू ने कोई कॉल नहीं की है। रसीद भी फर्जी थी। जिस पर पुलिस को शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement