मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शातिर बदमाश ने पुलिस जवान की फेसबुक आईडी हैक कर भानजे से ठगे 50 हजार

08:32 AM Dec 12, 2023 IST

रेवाड़ी, 11 दिसंबर (हप्र)
यूपी पुलिस के जवान की फेसबुक आईडी हैक कर शातिर बदमाशों ने उसके भानजे से 50 हजार रुपये ठग लिये। शातिर ने पुलिस जवान की आईडी से भानजे को मैसेज किया था कि आर्मी में तैनात उसका दोस्त 20 हजार रुपये आपके खाते में भेज
रहा है जिससे भानजा शातिर के चंगुल में आ गया और 50 हजार रुपये गंवा दिये।
साईबर थाना पुलिस को दी शिकायत में बावल के यतेन्द्र कुमार ने बताया कि 17 अक्तूबर को उसके फेसबुक आईडी पर यूपी पुलिस में तैनात उसके मामा विनोद कुमार का मैसेज आया। मैसेज में कहा गया था कि मामा का दोस्त कुलदीप आर्मी में तैनात है और वह उनके खाते में 20 हजार रुपये डालेगा।
जिस पर उसने हां भर दी। कुछ समय बाद उसके पास फोन आया और फोनकर्ता ने खुद को कुलदीप बताते हुए कहा कि विनोद ने
आपका नंबर दिया है। यतेन्द्र ने बताया कि वह उसके झांसे में आ गया और अपना फोन-पे नंबर उसे दे दिया। कुछ समय बाद कुलदीप का फिर से फोन आया और कहा कि पहले आप मेरे नंबर पर 20 हजार रुपये डाल दो।
बदले में वह आर्मी रिफंड से 40 हजार रुपये डाल देगा। जिस पर उसने 20 हजार रुपये कुलदीप द्वारा बताए गए खाते में डाल दिये। कुछ समय बाद उसका फिर से फोन आया और उसने कहा कि आर्मी रिफंड से छोटी पेमेंट ट्रांसफर नहीं हो रही है।
आप 30 हजार रुपये और मेरे खाते में डाल दो, बदले में वह 70 हजार रुपये डाल देगा। जिसके बाद उसने 30 हजार रुपये और उसके खाते में डाल दिये।
जब उसके पास पैसे वापस नहीं आए तो उसने जब संपर्क करना चाहा तो कुलदीप से संपर्क नहीं हो पाया। जिसके बाद उसने अपने मामा विनोद से संपर्क किया तो पता चला कि किसी शातिर ने उनकी आईडी हैक कर उससे 50 हजार रुपये ठग लिये है। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने बीती शाम मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

Advertisement