For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा विधायकों की ट्रेन भरकर कांग्रेस में आएगी : सोमबीर

10:24 AM May 09, 2024 IST
भाजपा विधायकों की ट्रेन भरकर कांग्रेस में आएगी   सोमबीर
चरखी दादरी में निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान जानकारी देते हुए। -हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 8 मई
हरियाणा में 3 निर्दलीय विधायक भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेकर कांग्रेस के साथ खड़े हो गए हैं। इसके बाद हरियाणा की सियासत में हलचल शुरू हो गई है। इसी बीच, चरखी दादरी के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस को समर्थन देने की सच्चाई बताई। उन्होंने स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव के रुझान आने के बाद जहां भाजपा व जजपा विधायकों में भगदड़ मचेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे हालात बनेंगे कि भाजपा से असंतुष्ट विधायकों की ट्रेन भरकर कांग्रेस में आएगी।
हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस में आने के बाद विपक्षी नेता अल्पमत में आई नायब सरकार को हटाकर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे हैं। सोमबीर सांगवान ने बुधवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि हरियाणा भाजपा के विधायक परेशान हैं। लोकसभा चुनाव के बाद उनके आने से हरियाणा में कांग्रेस का ग्राफ बढ़ेगा। एक सवाल के जवाब में सोमबीर ने कहा कि साढ़े 4 साल भाजपा में रहकर मलाई नहीं खाई, बल्कि भाजपा से दो साल पहले ही समर्थन वापस ले लिया था। किसान व खिलाड़ी आंदोलन में चेयरमैनी का पद छोड़ दिया था। कभी खापों का दबाव नहीं रहा और न ही कोई लालच रहा। उन्होंने सीएम नायब सैनी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो प्रदेशाध्यक्ष के भी काबिल नहीं, उसे हरियाणा क सीएम बना दिया। भाजपा के विधायक सिर्फ मनोहर लाल की भक्ति में लीन रहते हैं, उन्हें समाजहित से कोई सरोकार नहीं है। भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया कि भाजपा में सिर्फ अधिकारी ही ऐश कर
रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादे करके उनके साथ धोखेबाजी की और निर्दलीय विधायकों को अंधेरे में रखा। जब उनकी सच्चाई सामने आई तो भाजपा से समर्थन वापसी का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा तो सबसे पहले मैं वोट दूंगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अल्पमत में आ गई है और सीएम को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×