मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मालेरकोटला के सिख युवक की कनाडा में हत्या

08:03 AM Sep 08, 2024 IST
जश्नदीप सिंह

मालेरकोटला, 7 सितंबर (ट्रिन्यू)
बुधवार को अल्बर्टा के डाउनटाउन एडमॉन्टन पार्किंग में एक 22 वर्षीय सिख युवक की कथित तौर पर धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। पीड़ित की पहचान जश्नदीप सिंह मान के रूप में हुई है, जो आठ महीने पहले एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र के रूप में कनाडा आया था।
एडमॉन्टन पुलिस ने 40 वर्षीय एडगर व्हिस्कर पर हत्या का आरोप लगाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना के बाद संदिग्ध घटनास्थल पर ही रुका रहा। जशनदीप पंजाब के मालेरकोटला जिले के बादला गांव के मूल निवासी थे। माना जा रहा है कि हमले में इस्तेमाल किया गया हथियार बॉक्स कटर है। आधिकारिक विज्ञप्ति में ईपीएस होमिसाइड सेक्शन के स्टाफ सार्जेंट कॉलिन लीथेम के हवाले से कहा गया कि हम पुष्टि कर सकते हैं कि दोनों व्यक्ति एक-दूसरे को नहीं जानते थे और यह एक अलग घटना प्रतीत होती है।
पूर्व सरपंच भारपुर सिंह और उनकी पत्नी ने अपने बेटे की मौत की घटनाओं की सिलसिलेवार जांच कनाडाई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ यह जानना चाहते हैं कि हमलावर को किस बात ने उकसाया कि उसने जशनदीप को हमसे छीनकर हमारी दुनिया बर्बाद कर दी। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रतिनिधि प्रीतपाल कौर बडला के नेतृत्व में निवासियों ने केंद्र सरकार और पंजाब सरकार से शव की स्वदेश वापसी में तेजी लाने में मदद करने का आग्रह किया है। फतेहगढ़ साहिब के सांसद डॉ. अमर सिंह बोपाराय ने इस मुद्दे को विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के समक्ष उठाने का दावा किया।

Advertisement

Advertisement