For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चोरी-चोरा कांड नेता रामपति चमार के शहीदी दिवस पर मित्ताथल में विचार संगोष्ठी आयोजित

08:43 AM Jul 04, 2024 IST
चोरी चोरा कांड नेता रामपति चमार के शहीदी दिवस पर मित्ताथल में विचार संगोष्ठी आयोजित
भिवानी में बुधवार को आयोजित विचार संगोष्ठी कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि व अन्य लोग। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 3 जुलाई (हप्र)
मेरा गांव-मेरा देश मंच सांस्कृतिक मंच भिवानी के तत्वावधान में गांव मित्ताथल के गुरु रविदास मंदिर में चोरी-चोरा कांड के नेता रामपति चमार के शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि व विचार संगोष्ठी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। अमर शहीद रामपति चमार, महात्मा ज्योतिबा फुले, डॉ. बीआर अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कैंडल प्रज्जवलित की गई।
कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में कार्यक्रम संयोजक राजेंद्र कुमार जोगपाल ने रामपति के गौरवशाली बलिदान चर्चा की गई तथा आह्वान किया कि भविष्य के अंदर हम ऐसे महान लोगों को याद करके देश के विकास और निर्माण में आपसी भाईचारे और सद्भाव को बनाए रखने में कामयाब होंगे, जिन्होंने पूरी व्यवस्था के खिलाफ अपना जीवन न्यौछावर कर दिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपासक भन्ते सारी पुत्र बौद्धाचार्य राज सिंह पंचशील सत्संग मिशन ने बताया कि उनके बताए गए रास्ते पर हमें चलना चाहिए, उनके त्याग और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा। कार्यक्रम में आए विशेष अतिथि मजदूर किसान साहित्यकार कवि सरदानंद राजली ने कहा कि अमर शहीद रामपति चमार की शहादत अपने आप में बेमिसाल है। कार्यक्रम में एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष मनजीत लाग्यान ने कहा कि युवाओं को भी इन ऐसे अमर शहीद से प्रेरणा लेनी चाहिए। अंत में कार्यक्रम आयोजक मंडल संयोजक राजेंद्र कुमार जोगपाल ने सभी का धन्यवाद किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×