For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

11 करोड़ की लागत से 10 लाख गैलन क्षमता का जलाशय तैयार

06:22 AM Oct 25, 2024 IST
11 करोड़ की लागत से 10 लाख गैलन क्षमता का जलाशय तैयार
मोहाली में बृहस्पतिवार को जलाशय के बारे में जानकारी देते मेयर अमरजीत जीती सिद्धू।
Advertisement

कुलदीप िसंह/निस
मोहाली, 24 अक्तूबर
मोहाली नगर निगम सेक्टर 76, 77, 78 और सोहाना के निवासियों को नहरी पानी की आपूर्ति के रूप में दिवाली का तोहफा देने जा रहा है। यहां वाटर टैंक पर 10 लाख गैलन पानी की क्षमता का जलाशय (अंडरग्राउंड रिजर्वायर) बनाया गया है, जबकि वाटर टैंक की क्षमता भी 2 लाख गैलन पानी की है। इससे इस पूरे इलाके में पीने के पानी की समस्या पूरी तरह से हल हो जाएगी। यह बात मोहाली नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कही। मेयर इस जलाशय का निरीक्षण करने आये थे। इस मौके पर उनके साथ सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, पार्षद कमलप्रीत सिंह बनी और पार्षद सुच्चा सिंह कलौड़ विशेष तौर पर मौजूद थे।
इस मौके पर मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि पूरे मोहाली शहर में नगर निगम के अंतर्गत आने वाले एरिया में नहरी पानी की सप्लाई की जा रही है, लेकिन उपरोक्त एरिया में सिर्फ ट्यूबवेल के पानी की सप्लाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अब इस जलाशय के चालू होने से इस पूरे क्षेत्र में नहरी पानी की आपूर्ति भी शुरू हो जायेगी। उन्होंने कहा कि यहां जेनरेटर और ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है और एक्सईएन, बिजली विभाग ने उन्हें भरोसा दिया है कि एक-दो दिन में बिजली कनेक्शन भी हो जाएगा।
मेयर जीती सिद्धू ने कहा कि गमाडा ने इस जलाशय पर 11 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और इसमें पानी भरकर टेस्टिंग भी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि बिजली कनेक्शन मिलते ही लोगों को नहरी पानी की सप्लाई शुरू हो जायेगी। उन्होंने कहा कि इससे न केवल क्षेत्र के लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा बल्कि ट्यूबवेलों पर निर्भरता भी खत्म होगी और भूजल की भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि जलाशय में पानी कम होने पर ट्यूबवेलों के पानी का उपयोग इस जलाशय में किया जायेगा, लेकिन लोगों को पेयजल की समस्या नहीं होने दी जायेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement