मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बच्चों से भरी निजी स्कूल बस बेकाबू, 3 वाहनों को मारी टक्कर

07:41 AM Jul 05, 2024 IST
हिसार में बृहस्पतिवार को दुर्घटना के बाद खड़ी निजी स्कूल बस (बायें) व टक्कर में क्षतिग्रस्त कार। -हप्र

हिसार, 4 जुलाई (हप्र)
हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे नंबर 9 पर निजी स्कूल की बस बेकाबू हो गयी। बताया जा रहा है कि बस बारिश में काफी तेज गति से जा रही थी। बस ने पहले दो से तीन वाहनों को टक्कर मारी, जिसके बाद एक बाइक सवार इसकी चपेट में आ गया। बाइक सवार की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस वक्त हादसा हुआ, बस में 40 स्कूली बच्चे सवार थे। भीड़ ने मौके पर ही ड्राइवर को पकड़ लिया व उसके साथ मारपीट की और पुलिस को बुला लिया। घटनास्थल पर जमा लोगों ने बताया कि ड्राइवर नशे में था और तेज गति से बस चला रहा था। यह हादसा नेशनल हाईवे पर गांव मय्यड़ के पास हुआ। वहीं ड्राइवर का कहना है कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे।
बस हादसे की खबर सुनते ही स्कूल के बाहर अभिभावकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। सदर थाना पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा : ट्रांसपोर्ट इंचार्ज

निजी स्कूल डीपीएस के ट्रांसपोर्ट इंचार्ज बलवंत का कहना है कि सभी बच्चे पूरी तरह सुरक्षित हैं। ड्राइवर ने शराब नहीं पी थी। गाड़ी के ब्रेक फेल होने से हादसा हुआ है। ड्राइवर को स्कूल में बैठा दिया गया है। वहीं स्कूल प्रबंधन को सूचना दे दी गई है।

पहले भी हो चुके 3 हादसे

* तीन महीने पहले हिसार के अग्रोहा के चिकनवास के पास स्कूल बस ने बाइक सवार को टक्कर मार दी थी। हादसे में बाइक सवार विजेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजनों का कहना है कि स्कूल बस का ड्राइवर लापरवाही से बस चला रहा था।
* 10 अप्रैल काे तोशाम मार्ग पर एक तेज रफ्तार निजी स्कूल की एक बस से टक्कर में स्कूटी सवार एक किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया था। जख्मी हालत में किशाेर को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दुघर्टना के बाद चालक मौके से फरार हो गया था। घायल के परिजनों ने बताया कि स्कूल में बस में बीयर कैन था और बस पर नंबर प्लेट तक नहीं थी।
* 24 अप्रैल को हिसार के बरवाला में मुख्य मार्ग पर एसबीआई बैंक के सामने एक निजी स्कूल बस का संतुलन बिगड़ गया था और बस सड़क किनारे गड्ढ़े में उतर गई। आरोप है कि बस का चालक नशे में धुत था।

Advertisement

 

 

Advertisement