मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

धार्मिक स्थलों, फर्नीचर मार्केट के लिए नीति बनाई जाएगी

10:20 AM Jun 26, 2024 IST
पंजाब के राज्यपाल और यूटी प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित से मंगलवार को मिलता प्रतिनिधिमंडल। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 25 जून (हप्र)
भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज पंजाब के राज्यपाल और यूटी प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा और महासचिव (संगठन)श्रीनिवासुलु ने किया। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पुरोहित को शहर के विवादास्पद मुद्दों से अवगत करवाया व उनका समाधान निकालने की मांग की। यूटी प्रशासक ने विवादास्पद मुद्दों का हल निकालने का आश्वासन दिया।
उल्लेखनीय है कि यूटी प्रशासन ने शहर के कई 'अवैध' धार्मिक स्थलों को नोटिस जारी कर कहा है कि वे अतिक्रमण हटा लें या अधिकारी ऐसा करेंगे। इसके अलावा, प्रशासन ने फर्नीचर मार्केट के दुकान मालिकों को भी ध्वस्त करने का नोटिस जारी किया है क्योंकि वे भी सरकारी जमीन पर बने हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें सभी मुद्दों पर विचार करने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि इस संबंध में कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा। सेक्टर 53-54 में फर्नीचर मार्केट में धार्मिक मंदिरों और दुकानों के लिए एक नई नीति तैयार की जाएगी। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने सभी 22 गांवों में लाल डोरा के बाहर से अवैध पानी के कनेक्शन काटने के नगर निगम के फैसले का मुद्दा भी उठाया। उन्हें इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया।
भाजपा ने नगर निगम के उस प्रस्ताव का मुद्दा भी उठाया, जिसमें सेक्टर 25 में श्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपये से अधिक की राशि मंजूर की गई थी। भाजपा प्रतिनिधिमंडल में महासचिव अमित जिंदल और हुकम चंद भी शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने आगे कहा कि मौजूदा ढांचे पर इतनी बड़ी राशि खर्च करना पैसे की बर्बादी है और वहां किसी दिखावे की जरूरत भी नहीं है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्यपाल ने इस मामले पर अपनी चिंता व्यक्त की है। उम्मीद है कि यह काम किसी एनजीओ के माध्यम से कराया जाएगा और जनता का पैसा बचेगा। इसे शहर के विकास पर खर्च किया जाएगा।

अरुण सूद ने डिप्टी कमिश्नर से की मुलाकात

वहीं पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष और पूर्व मेयर अरुण सूद ने प्रतिनिधिमंडल के साथ आज डिप्टी कमिश्नर से की मुलाकात की। उन्होंने सोमवार को प्रशासक से मुलाकात की थी और उन्हें सेक्टर 53 की फर्नीचर मार्केट को ध्वस्त न करने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि प्रशासन फर्नीचर मार्केट ध्वस्तीकरण के फैसले पर रोक लगाए। प्रशासक ने सहमति जताई और सूद को आगे की प्रशासनिक कार्रवाई के संबंध में डिप्टी कमिश्नर से मिलने के लिए कहा। मंगलवार को सूद के नेतृत्व में वरिष्ठ उप महापौर कुलजीत संधू, भाजपा शहरी उपाध्यक्ष देविंदर बबला, मनोनीत पार्षद सतिंदर सिद्धू, डॉ. मोहिंदर कौर, पार्षद बिल्लू कजहेड़ी, पूर्व भाजपा महासचिव चंद्रशेखर, सचिव तजिंदर सिंह सरां, हरभजन सिंह चेयरमैन कजहेड़ी, गुरदीप सिंह पूर्व सरपंच, संजीव भंडारी अध्यक्ष फर्नीचर मार्केट एसोसिएशन, राम सिंह, संजय अग्रवाल व मार्केट के 116 शोरूम मालिकों का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त, अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से मिला व बैठक की। बैठक में प्रशासन से इस बात पर सहमति बनी कि तोड़फोड़ के नोटिस के संबंध में मालिक दो दिन के भीतर अपने कब्जे वाले क्षेत्र का विवरण देते हुए जवाब दाखिल करेंगे तथा प्रशासन किराए की गणना करेगा। मार्केट के लिए पुनर्वास नीति आने तक उपयोग किए जा रहे क्षेत्र के लिए उनसे किराया वसूला जाएगा। जो मालिक नोटिस का जवाब नहीं देंगे, केवल उन्हीं परिसरों को ध्वस्त करने पर विचार किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement