मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नया गांव में समस्याओं का अंबार

06:50 AM Jul 07, 2024 IST
नया गांव में शनिवार को पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश मीडिया प्रमुख विनीत जोशी दौरा करते हुए। -हप्र

चंडीगढ़, 6 जुलाई (हप्र)
अभी बरसात का मौसम शुरू हुआ है और पंजाब के जिला मोहाली व खरड़ विधानसभा के तहत पड़ने वाले नया गांव में समस्याओं का अंबार लग गया है। अभी बरसात का मौसम शुरू हुआ है और नया गांव मेंं यहां बरसाती पानी की निकासी के इंतजाम तक नहीं किए गए हैं, इससे सड़कों और गलियों में पानी जमा हो गया है। इलाके के विकास नगर, आदर्शनगर, पुराना दशहरा ग्राउंड ( वार्ड 20 और 14 के बीच), शिव मंदिर रोड, जनता मॉडल स्कूल के निकट, जनता कॉलोनी रोड, बाबा बाल नाथ मंदिर (वार्ड नंबर 14 और 18 के बीच) वार्ड नंबर 1 में कुमाऊं मंदिर के आसपास, कुमायूं भवन, वार्ड 12 में पुराना टोबा, खुड्डा अलीशेर से वार्ड 11 व 12 में बरसाती पानी कई कई दिन तक जमा रहता है। इससे स्थानीय लोगों खास कर वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है, यही नहीं कई जगह कच्ची गलियां हैं और कई जगह पेवर ब्लॉक उखाड़ दिए गए हैं जिससे लोगों की समस्या ओर बढ़ गई है।
पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश मीडिया प्रमुख विनीत जोशी ने नया गांव का दौरा किया और लोगों से उनकी समस्याएं सुनीं। जोशी ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान वैसे तो राज्य के विकास के बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन सीएम आवास से 50 मीटर दूरी पर बसे इस इलाके की आज तक उन्होंने सुध नहीं ली। नया गांव ने उनके विकास के दावों की पोल खोल दी है। यहां गलियां उखड़ी पड़ी हैं। हल्की सी बरसात पर गलियां जलमग्न हो जाती हैं। अब बारिश का मौसम शुरू हुआ है। ऐसे में लोगों की समस्या और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि यहां बरसाती पानी कई कई दिन तक जमा रहता है। इससे बीमारी फैलने का अंदेशा भी बना रहता है। जोशी ने कहा कि नया गांव की आबादी लगभग दो लाख के आसपास है। लेकिन मुख्यमंत्री मान को इनकी कोई चिंता नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की कि वे एक बार नया गांव का दौरा करें ताकि उन्हें लोगों की परेशानी का अहसास हो सके।

Advertisement

Advertisement