For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जुलाना नई अनाज मंडी में समस्याओं का अंबार

09:56 AM Apr 23, 2024 IST
जुलाना नई अनाज मंडी में समस्याओं का अंबार
Advertisement

जींद (जुलाना), 22 अप्रैल (हप्र)
एनएच 352 पर स्थित जुलाना कस्बेे की नई अनाज मंडी में इन दिनों जहां सही ढंग से उठान न होने के कारण गेहूं के ढेर लगे हैं, वहीं मंडी में अन्य प्रकार की समस्याओं के भी अंबार लगे हैं। किसानों की गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ी है। मंडी के दोनों गेटों पर विभाग के जो धर्मकांटे लगे हैं, वो अलग-अलग वजन दर्शा रहे हैं। जिससे आढतियों व किसानों में रोष है। आढ़ती एसोसिएशन ने मंडी प्रशासन के सामने समस्याओं को लेकर ऐतराज भी जताया है। मंडी गेटों पर लगे धर्मकांटों में तोल के अंतर का मामला सोमवार को जब जुलाना मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान कैलाश सिंगला के पास पहुंचा तो उन्होंने मार्केट कमेटी के कर्मचारियों को साथ लेकर मंडी में लगे सरकारी धर्मकांटों पर एक ही ट्राली का चार बार वजन करवाया। जिसमें दो बार वजन दो प्राइवेट धर्मकांटों से तथा दो बार वजन मंडी के गेट नम्बर 1 और 2 पर लगे सरकारी धर्मकांटे से करवाया। वजन करवाए जाने के बाद पता चला कि दोनों प्राइवेट धर्मकांटों का वजन बराबर रहा, जबकि मंडी में स्थापित दोनों सरकारी धर्मकांटों ने अलग-अलग वजन दिखाया। जब मंडी प्रशासन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने टेक्रिकल मामला कार्यकारी अभियंता जींद के स्तर का बताते हुए पल्ला झाड़ लिया।

Advertisement

‘मौके पर जाकर गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली का वजन करवाया था। मंडी में गेट नंबर 1 और 2 पर एक ही ट्रैक्टर ट्राली का वजन करवाया गया। दोनों धर्मकांटों ने अलग-अलग वजन दिखाया। वजन में थोड़ा बहुत अंतर तो चल सकता था, लेकिन डेढ़ किवंटल से ज्यादा का अंतर साफ दिखाता है कि मंडी प्रशासन द्वारा धर्मकांटे सही ढंग से सेट नहीं करवाए गए।
-कैलाश सिंगला, प्रधान आढ़ती एसोसिएशन, जुलाना मंडी।

वेयरहाउस के डबल गेट के गौदाम भर चुके हैं। जिस गोदाम में अब गेहूं उतारा जा रहा है, वह सिंगल गेट के हैं। जिस कारण एक समय में एक ट्रक को ही खाली किया जा सकता हैं। जुलाना एसडीएम द्वारा 2 हजार एमटी की लिंकेज रोहतक के लिए करवाई गई हैं। अब 2 हजार एमटी गेहूं रोहतक भेजा जाएगा।
-विजेंद्र चहल, मैनजर,हरियाणा स्टेट वेयर हाउस जुलाना।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×