मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देव नगर की सीवरेज लाइन के एक हिस्से को दूसरी लाइन से जोड़ा जायेगा : मेयर

07:27 AM Jul 30, 2024 IST
सोनीपत के देव नगर में गली में लोगों की समस्याएं सुनते मेयर निखिल मदान। -हप्र

सोनीपत, 29 जुलाई (हप्र)
मेयर निखिल मदान ने कहा कि देव नगर की सीवर लाइन के एक हिस्से को दूसरी लाइन से जोड़ने के अलावा बाकी लाइनों की डि-सिल्टिंग का काम शुरू किया जा रहा है।
इससे देव नगर क्षेत्र के लोगों को सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से निजात मिलेगी। मेयर सोमवार को वार्ड नंबर-15 के देवनगर में पहुंचे, जहां उन्होंने काफी समय से चल रही सीवरेज समस्या का जायज़ा लिया।
उन्होंने बताया कि देवनगर में सभी गलियों की सीवरेज लाइन के अवरुद्ध होने और सीवरेज मेनहोल ओवरफ्लो होने की समस्या उनके संज्ञान में आयी थी, जिसका निरीक्षण करने नगर निगम अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे हैं। मेयर ने मौके पर मौजूद कनिष्ठ अभियंता परविंद्र से बातचीत करने के बाद बताया कि सीवरेज लाइन की हालत ठीक है लेकिन दयानंद स्कूल पर बनी सीवरेज लाइन क्रासिंग में तकनीकी समस्या है, इसलिए वहां से सीवरेज लाइन की दिशा बदली जाएगी और उसे दूसरी लाइन से जोड़ा जाएगा। इसके लिए तुरंत प्रभाव से एस्टीमेट बनाकर कार्य शुरू किया जाएगा। साथ ही पूरी सीवरेज लाइन की डि-सिल्टिंग करके उसमें जमा कीचड़ बाहर निकाला जाएगा इसके बाद सीवरेज समस्या के अवरुद्ध होने का स्थायी समाधान होगा।
मौके पर मौजूद महिलाओं ने मेयर के सामने पर्याप्त पेयजल आपूर्ति न होने की समस्या रखी। साथ ही बताया कि अनेक घरों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। मेयर ने पेयजल आपूर्ति सुपरवाइजर नरेंद्र को आदेश दिए कि देवनगर में पेयजल आपूर्ति का समय बढ़ाया जाए ताकि लोगों की परेशानी कम हो सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement