For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दुर्दांत अपराधी ने की पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश, फायरिंग में हुआ घायल

07:00 AM Jul 09, 2024 IST
दुर्दांत अपराधी ने की पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश  फायरिंग में हुआ घायल
Advertisement

चंडीगढ़, 8 जुलाई (हप्र)
काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) जालंधर की ओर से एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के सदस्य सिमरनजीत सिंह उर्फ बबलू, जो पूर्व आतंकी रतनदीप सिंह हत्या के मामले में मुख्य हमलावर है, जालंधर शहर के बाहरी इलाके में पुलिस हिरासत से भागने की असफल कोशिश के दौरान दोनों पैरों में गोलियां लगने से घायल हो गया।
मिली जानकारी के मुताबिक रतनदीप सिंह की 3 अप्रैल, 2024 को एसबीएस नगर में दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने सोमवार को यहां बताया कि उक्त आरोपी की गिरफ्तारी के कुछ ही घंटे बाद ही जब काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर की टीम आरोपी सिमरनजीत बबलू को उसके बताए गए स्थान पर रतनदीप हत्याकांड में इस्तेमाल पिस्तौल बरामद करने के लिए ले जा रही थी, तब उसने पुलिस पर हमला कर भागने की कोशिश की।
डीजीपी ने कहा कि आरोपी को रोकने के लिए पुलिस टीमों को फायरिंग करनी पड़ी जिससे आरोपी घायल हो गया। उसका नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस टीमों ने आरोपी से 2 आधुनिक हथियार- एक .32 वेब्ले रिवॉल्वर और एक .32 पिस्तौल के साथ एक मैगजीन और 19 कारतूस भी बरामद किए हैं।
डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी सिमरनजीत बबलू पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा और अमेरिका स्थित गोपी नवांशहर के निर्देशों पर काम कर रहा था। उनके कहने पर ही अपने दूसरे साथी हमलावर, जिसकी पहचान जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सी कुलाम के रूप में हुई है, ने पूर्व आतंकी रतनदीप सिंह की हत्या की थी। जानकारी के मुताबिक आरोपी जस्सी कुलाम वारदात को अंजाम देने के बाद विदेश भाग गया था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी एक दुर्दांत अपराधी है और उसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट से संबंधित कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी बबलू अमृतसर पुलिस के एक एएसआई की हत्या में भी शामिल है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×