For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोहाली के सेक्टर 74 में बनेगा नया अस्थायी डंपिंग ग्राउंड

06:24 AM Jun 25, 2024 IST
मोहाली के सेक्टर 74 में बनेगा नया अस्थायी डंपिंग ग्राउंड
मोहाली के सेक्टर 74 का दौरा करते मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू। साथ में हैं कमिश्नर नवजोत कौर और सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल।
Advertisement

मोहाली, 24 जून (हप्र )
शहर में सफाई व्यवस्था और कूड़े के ढेर के हल के लिए मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू खुद मैदान में आ चुके हैं। मेयर ने शहर को कूड़ा मुक्त करवाने और सफाई व्यवस्था को ठीक करने के लिए अधिकारियों के साथ शहर का दौरा किया। दौरे के बाद कूड़ा निस्तारण की मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए सेक्टर-74 स्थित नगर निगम की जमीन पर अस्थायी डंपिंग ग्राउंड बनाने की घोषणा की । हाईकोर्ट के आदेश के बाद शहर का प्राथमिक डंपिंग ग्राउंड बंद कर दिया गया है। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। साथ ही वैकल्पिक समाधान खोजने के लिए किए जा रहे प्रयासों को उजागर किया । मेयर ने साफ कहा है कि आने वाले दस दिनों में शहर के हालत साफ हो जाएंगे।
प्रस्तावित अस्थायी डंपिंग ग्राउंड की साइट के दौरे के दौरान मेयर सिद्धू के साथ नगर निगम कमिश्नर नवजोत कौर और सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल भी थे। मेयर ने मुद्दे को प्रभावी ढंग से हल करने के लिए आपसी सहयोग की आवश्यकता पर बल देते हुए गमाडा अधिकारियों और जिला प्रशासन के बीच सहयोग के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय और एनजीटी के निर्देशों का अनुपालन प्राथमिकता है। हाल ही के आदेशों ने लगभग 70 टिपरों का काम अस्थायी रूप से रोक दिया है, जो 40,289 घरों से प्रतिदिन एकत्र किए गए लगभग 200 टन कूड़े के निपटान के लिए जिम्मेदार हैं। मेयर सिद्धू ने शहर निवासियों को आश्वासन दिया कि मोहाली को स्वच्छता के मामले में अग्रणी शहर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता अटल है। हम अपने लक्ष्य को हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×