मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

द्वारका एक्सप्रेस-वे पर आईएसबीटी की तर्ज पर बनेगा आधुनिक बस अड्डा

09:48 AM Jul 18, 2024 IST
गुरुग्राम में बुधवार को डीसी निशांत कुमार यादव टीम के साथ प्रस्तावित आधुनिक बस अड्डा स्थल का निरीक्षण करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 17 जुलाई (हप्र)
द्वारका एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली के आईएसबीटी की तर्ज पर 15 एकड़ में एक आधुनिक बस अड्डा बनाया जाएगा जो सभी सुविधाओं से लैस होगा। द्वारका एक्सप्रेस-वे पर चारों तरफ से बसें आएंगी। यह जानकारी आज डीसी निशांत कुमार यादव ने दी। उन्होंने बताया कि सेक्टर 36 ए में हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अब संरचना विभाग विकास निगम लिमिटेड (एचएसआईडीसी) के पास सार्वजनिक उपयोग के लिए लगभग 147 एकड़ जमीन है। मिलेनियम सिटी में सार्वजनिक यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के प्रयासों के तहत द्वारका एक्सप्रेस-वे के साथ सीही गांव में प्रस्तावित आईएसबीटी के लिए चिन्हित लैंड साइट का निरीक्षण कर राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण दौरे में जीएम रोडवेज प्रदीप अहलावत, एचएसआईडीसी के डीजीएम अरुण गुप्ता सहित मानेसर की तहसीलदार नवनीत कौर मौजूद रहीं।
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि उपरोक्त जमीन के बीच में एक हेली हब भी प्रस्तावित है। उन्होंने तहसीलदार मानेसर को निर्देश देते हुए कहा कि वे दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग व इलान मॉल के तरफ 15-15 एकड़ जमीन को चिन्हित कर उसका नक्शा शुक्रवार तक उनके कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। उपरोक्त नक्शे के आधार पर राज्य सरकार के पास दोनों विकल्प भेजे जाएंगे, जिसमें सरकार द्वारा एक नक्शे की मंजूरी मिलने के उपरांत प्रोजेक्ट की आगे की प्रगति सुनिश्चित की जाएगी।
उन्होंने कहा कि सीही गांव में बनने वाला यह नया बस अड्डा द्वारका एक्सप्रेस-वे, एसपीआर, प्रस्तावित ग्लोबल सिटी, हेलीपोर्ट और दिल्ली-गुरुग्राम राष्ट्रीय राजमार्ग व रेलवे स्टेशन के करीब होने के चलते अधिक व्यवहार्य होगा। जीएम रोडवेज प्रदीप अहलावत ने उपरोक्त प्रोजेक्ट की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पीपीपी मॉडल पर तैयार किए जाने वाले इस बस अड्डे के लिए जमीन एचएसआईडीसी द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं निर्माण का खर्च परिवहन विभाग द्वारा वहन किया जाएगा। इसमें 51 प्रतिशत हिस्सेदारी परिवहन विभाग व 49 प्रतिशत हिस्सेदारी एचएसआईडीसी के पास रहेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement