For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिमाचल के चंबा में 1,000 की भीड़ ने 'ऑनर किलिंग' के आरोपी के घर में लगाई आग

06:36 PM Jun 16, 2023 IST
हिमाचल के चंबा में 1 000 की भीड़ ने  ऑनर किलिंग  के आरोपी के घर में लगाई आग
Advertisement
  • माना जा रहा है कि एक अल्पसंख्यक समुदाय की महिला के साथ प्रेम संबंध में एक युवक की हत्या हुई।
  • शरीर को आठ टुकड़ों में काट दिया गया था और एक सीवर में फेंकने से पहले एक बैग में फेंक दिया गया था

शिमला, 16 जून (एजेंसी)

Advertisement

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के सलूनी इलाके में एक व्यक्ति की नृंशस हत्या के बाद जवाबी कार्रवाई में घर को जलाने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कांगड़ा के डीआईजी अभिषेक दुल्लर ने कहा कि करीब 1,000 लोगों की भीड़ ने आरोपी के घर में आग लगा दी। आरोपी के परिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सांप्रदायिक तनाव के बीच स्थानीय प्रशासन ने इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

एकता व सद्भाव बनाए रखें : सुक्खू

Advertisement

हत्या की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने एकता और सद्भाव बनाए रखने का आह्वान किया है और इस घटना को राजनीतिक या सांप्रदायिक रंग देने से बचने की आवश्यकता पर जोर दिया है। झूठी शान की खातिर हत्या के एक संदिग्ध मामले में एक युवक की हत्या कर दी गई, जिसके बारे में माना जाता है कि वह अल्पसंख्यक समुदाय की एक महिला के साथ प्रेम संबंध में था। उसके शरीर को आठ टुकड़ों में काटकर एक बैग में भरकर सीवर में फेंक दिया गया था।

पीड़ित 6 जून से लापता था। उसका शव तीन दिन बाद बरामद किया गया था। सुक्खू ने यहां मीडिया से कहा कि इस तरह की घटनाओं को तूल नहीं देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ मजबूती से खड़ी है।

सभी समुदायों के हितों की रक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जघन्य अपराध के दोषी सजा से नहीं बचेंगे। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जनता से शांति बनाए रखने और मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया।

पूर्व सीएम को जाने से रोका

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर मृतक के परिजनों के घर जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। इस पर पूर्व सीएम ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पहले तो सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू को खुद मौके पर जाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। विपक्ष मौके पर जाकर देखना चाहता है तो उसका भी रास्ता रोका जा रहा है।

Advertisement
Advertisement