मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बद्दी क्षेत्र में अवैध खनन पर रोक के लिए गठित होगा संयुक्त कार्यबल

08:52 AM Jul 28, 2024 IST
उद्योग मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान शनिवार को बद्दी क्षेत्र में अवैध खनन को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए।-निस
Advertisement

बीबीएन, 27 जुलाई (निस )
उद्योग, संसदीय कार्य तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार अवैध खनन को रोकने के लिए गम्भीर है और इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। हर्षवर्द्धन चौहान आज बद्दी क्षेत्र में अवैध खनन को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने पुलिस, वन, खनन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को संयुक्त कार्यबल (टास्क फोर्स) गठित करने के निर्देश दिए, ताकि अवैध खनन को कड़ाई से रोका जा सके।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में निर्माणाधीन विभिन्न परियोजनाओं में प्रयोग की गई सामग्री की भी निरंतर जांच करने के निर्देश दिए।
उद्योग मंत्री ने बताया कि खनन विभाग द्वारा बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़, रामशहर, मानपुरा इत्यादि क्षेत्रों में गत चार माह में 101 चलान किए गए जिनमें से 61 मामलों में लगभग 16.50 लाख रुपए की राशि वसूली गई है। इसके अतिरिक्त पुलिस विभाग द्वारा अब तक 308 चालान किए गए हैं, जिनमें लगभग 48 लाख रुपए की राशि वसूली गई है।
उद्योग मंत्री ने तदोपरांत पुलिस अधीक्षक बद्दी कार्यालय में पहुंचकर प्रवासी बच्चों से बातचीत की। उन्होंने इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बद्दी द्वारा प्रवासी मज़दूरों के बच्चों को शिक्षा उपलब्ध करवाने के सराहनीय कदम की प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों के लिए किताबें, कॉपी व अन्य लेखन सामग्री के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 50 हजार रुपए से देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त स्थानीय विधायक हरदीप सिंह बावा ने भी इन बच्चों की शिक्षा सामग्री के लिए अपनी ओर से 31 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक बद्दी इलमा अफ़रोज़, उपमंडलाधिकारी (ना.) नालागढ़ दिव्यांशु सिंगल, वन मंडालधिकारी नालागढ़ विकल्प यादव सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement