For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

साइकिल पर शांति का पैगाम लेकर निकला जापानी नागरिक पहुंचा खनौरी बाॅर्डर

07:26 AM Jul 12, 2024 IST
साइकिल पर शांति का पैगाम लेकर निकला जापानी नागरिक पहुंचा खनौरी बाॅर्डर
शांति का पैगाम लेकर निकला जापानी युवक हिरोता तात्सुया पंजाब के खनौरी बाॅर्डर के निकट एसएसएफ जवानों के साथ।-निस
Advertisement

संगरूर, 11 जुलाई (निस)
साइकिल पर दुनिया घूमने निकले 29 वर्षीय जापानी यात्री हिरोता तात्सुया का पंजाब के खनौरी बाॅर्डर पहुंचने पर स्वागत किया गया। पंजाब में प्रवेश करते ही जापानी साइकिल चालक का सड़क सुरक्षा बल (एसएसएफ) के जवानों से सामना हुआ। एसएसएफ जवानों ने उन्हें वीज़ा दस्तावेजों की फोटोकॉपी प्राप्त करने में मदद की।
एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर तात्सुया को अपने वीज़ा दस्तावेजों की फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए बातचीत करने में परेशानी हो रही थी। पंजाब पुलिस के कांस्टेबल गुरजिंदर सिंह और सुखदीप सिंह, जो खनौरी से दुगाल कलां तक ​​हाइवे पर गश्त कर रहे थे, ने तात्सुया को साइकिल चलाते देखा। कांस्टेबल गुरजिंदर सिंह ने कहा कि तात्सुया को पाकिस्तानी अधिकारियों के सामने दस्तावेज पेश करने की जरूरत है क्योंकि उसकी अमृतसर में वाघा सीमा के माध्यम से पाकिस्तान में प्रवेश करने की योजना है।
तात्सुया ने गुरजिंदर सिंह को बताया कि वह विश्व शांति का संदेश लेकर दुनिया की यात्रा कर रहा है। वह सिख धर्म और पगड़ी के महत्व के बारे में जानने को उत्सुक है। सब कुछ समझने के बाद, तात्सुया ने सिख धर्म और पगड़ी के महत्व की प्रशंसा की और अपनी यात्रा जारी रखने से पहले श्री हरमंदिर साहिब के दर्शन करने का वादा किया। एसएसएफ टीम ने तात्सुया से कहा कि अगर उन्हें रास्ते में कोई कठिनाई आती है, तो वह सहायता के लिए 112 डायल कर सकते हैं। बता दें कि राज्य में यातायात व्यवस्था में सुधार और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए एसएसएफ का गठन किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×