मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नपा का दर्जा भंग करने के लिए लगाया जाम

08:21 AM Jul 22, 2024 IST
सीवन में रविवार को मांग को लेकर कैथल-पटियाला मुख्य मार्ग को जाम करते ग्रामीण। -हप्र

बहादुर सैनी/निस
सीवन, 21 जुलाई
सीवन को नगरपालिका का दर्जा भंग करवाने की मांग को लेकर यहां के लोगों ने रविवार को कैथल-पटियाला मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। जिसके कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। थाना प्रभारी नरेश कुमार ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। जाम से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
इससे पहले सीवन के रामा आश्रम में सभी लोगों की एक बैठक बुलाई गई। बैठक में अमरेन्द्र खारा, बलदेव सिंह बल्ली, प्रशांत आनन्द, बाल कृष्ण मोरे, सुरेश वधवा, यशपाल राणा, सुरेन्द्र नागपाल, साधा राम, पाली सैनी, सोनू सैनी, कुमारी संगीता ने कहा कि सीवन नगरपालिका बनाए जाने से यहां के लोगों को कोई लाभ नहीं हुआ है। लोगों को बेरोजगार कर दिया गया है, युवाओं के लिए ग्रामीण ऐरिया का आरक्षण समाप्त हो गया और लोगों पर टैक्स का बोझ डाल  दिया है।
इसके अतिरिक्त बहुत से ऐसे नुकसान हैं जो लोगों को धीरे-धीरे अब समझ में आ रहे हैं। उन्होंने बैठक में बताया कि मंगलवार को सांसद नवीन जिंदल कैथल में आ रहे हैं। उनसे मुलाकात कर इस बारे में उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके साथ ही स्थानीय निकाय मंत्री से भी मिलने के लिए समय मांगा गया है और उन्हें अपनी समस्या बताई जाएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मिलने का समय लिया जाएगा और उनसे मुलाकात की जाएगी। इस बारे में अगले बैठक शुक्रवार को सीवन के रामा आश्रम में होगी। उन्होंने कहा कि अभी तो केवल 15 मिनट के लिए रोड जाम किया है, यह केवल सांकेतिक धरना था। यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो इस धरने को आगे जारी किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के सीएम ने डीसी को सीवन नगरपालिका समाप्त किए जाने बारे दिए गए आवेदन को कार्रवाई के लिए भेजा था। डीसी ने इसे केवल एक पत्र मान लिया और उसे कैथल में लगने वाले समाधान शिविर में आई शिकायतों में शामिल कर लिया। डीसी से मिले 1 सप्ताह से अधिक समय हो गया है परंतु उस पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। मुख्यमंत्री कार्यालय से आए पत्र पर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सरकार को चाहिए कि जनमत करवाया जाए और सीवन के लोगों की राय ली जाए कि क्या वे नगरपालिका बनाने के हक में है या विरोध में।

Advertisement

Advertisement