For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

76 करोड़ से असंध में बनेगा अस्पताल, महानिदेशक ने जांची व्यवस्थाएं

07:49 AM Jun 22, 2024 IST
76 करोड़ से असंध में बनेगा अस्पताल  महानिदेशक ने जांची व्यवस्थाएं
करनाल में शुक्रवार को अस्पताल का दौरा करते महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पूनिया। -हप्र
Advertisement

करनाल, 21 जून (हप्र)
करनाल के हलके असंध में 76 करोड़ रुपये की लागत से 100 बेड का सामान्य नागरिक अस्पताल बनाया जाएगा, अस्पताल के भवन तथा रिहायशी क्वार्टर के बारे में व्यवस्थाएं जानने के लिए स्वास्थ्य विभाग हरियाणा के महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पूनिया ने शुक्रवार को असंध, सिविल सर्जन कार्यालय और जुंडला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया। उनके साथ सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार ने महानिदेशक का स्वागत किया।
महानिदेशक द्वारा अस्पताल के अपातकालीन, लेबर रूम तथा ओपीडी का निरीक्षण किया। इसमें सभी व्यवस्थाएं ठीक पाई गई। एसडीएच असंध में 24 घंटे एक्स-रे, ईसीजी तथा डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है। महानिदेशक महोदय द्वारा असंध ब्लाक की लिंगनुापात बढ़ाने के बारे दिशा निर्देश दिये गये। महानिदेशक डॉ. रणदीप पूनिया ने अधिकारियों, कर्मचारियों की मीटिंग लेते हुए स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
पीएचसी जुंडला में लेबर रूम के साथ एक शौचालय बनवाने बारे निर्देश दिये गये। असंध अस्पताल, जुंडला पीएचसी का निरीक्षण करने के बाद महानिदेशक ने सिविल सर्जन कार्यालय करनाल का दौरा किया। सिविल सर्जन कार्यालय में महानिदेशक द्वारा डा. कृष्ण कुमार सिविल सर्जन, करनाल तथा सभी उप-सिविल सर्जन्स की मीटिंग ली गई और सरकार द्वारा चलाये जा रहे सभी राष्ट्रीय महत्वपूर्ण प्रोग्रामों का रिव्यू किया गया और संतुष्टि जाहिर की।
सेक्टर-32 में अस्पताल बारे जानकारी मांगी
महानिदेशक ने सिविल सर्जन से सेक्टर-32, करनाल में बनने वाले जिला नागरिक अस्पताल, करनाल के नये भवन के निर्माण बारे जानकारी हासिल की। सिविल सर्जन ने अस्पताल के नये भवन के बारे में पूरी जानकारी महानिदेशक को दी। महानिदेशक ने उप निदेशक को नये भवन की स्वीकृति सरकार से जल्द पारित करवाने के आदेश दिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×